सेना प्रमुख बाजवा ने एलओसी से सटे इलाकों का किया दौरा

Army Chief Bajwa visited areas adjoining LoC
सेना प्रमुख बाजवा ने एलओसी से सटे इलाकों का किया दौरा
पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा ने एलओसी से सटे इलाकों का किया दौरा
हाईलाइट
  • सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निरंतर सतर्कता और तत्परता जरूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया और कोट कोटेरा सेक्टर में तैनात सैनिकों से बातचीत की। सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में यह जानकारी दी।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार  सीओएएस को गुरुवार को एलओसी के साथ जमीनी स्थिति और गठन की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने उनका स्वागत किया। आईएसपीआर ने कहा सेना प्रमुख ने जोर देकर कहा कि एलओसी पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी खतरों और आकस्मिक स्थितियों का मुकाबला करने के लिए निरंतर सतर्कता और तत्परता महत्वपूर्ण है।

एलओसी पर संघर्ष विराम तब से जारी है जब पाकिस्तान और भारत ने फरवरी में बैक चैनल वार्ता की थी। डॉन न्यू की रिपोर्ट के अनुसार युद्धविराम की बहाली का व्यापक रूप से स्वागत किया गया क्योंकि कई लोगों को उम्मीद थी कि यह अंतत: संबंधों के सामान्यीकरण का मार्ग प्रशस्त करेगा। उम्मीदों को तब और बल मिला जब हफ्तों बाद जनरल बाजवा ने इस्लामाबाद में एक सेमिनार में बोलते हुए कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के लिए अतीत को दफनाने और आगे बढ़ने का समय है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Dec 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story