रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आर्टिलरी फायर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Artillery fire competition organized to enhance defense capabilities
रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आर्टिलरी फायर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
उत्तर कोरिया रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आर्टिलरी फायर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
हाईलाइट
  • मशीनीकृत सैनिकों ने मोबाइल तोपखाने का अभ्यास किया

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की सख्त नीति के तहत देश की रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए आर्टिलरी फायर प्रतियोगिता का आयोजन किया है। कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार केपीए के मशीनीकृत सैनिकों ने अपनी मोबाइल तोपखाने की लड़ाकू क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अभ्यास किया। उसका निरीक्षण करने के लिए शनिवार को प्रतियोगिता आयोजित की गई। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार केपीए का मतलब कोरियाई पीपुल्स आर्मी है।

सत्तारूढ़ दल के पोलित ब्यूरो के प्रेसिडियम के सदस्य पाक जोंग-चोन ने प्रतियोगिता का मार्गदर्शन किया। इस कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन शामिल नहीं हुए। केसीएनए ने कहा जैसे ही संयुक्त इकाइयों के कमांडरों ने फायरिंग के आदेश दिए गए, वैसे ही दुश्मन का सफाया करने के लिए गन बैरल ने लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पहला स्थान हासिल करने वाली इकाई को मास्टर गनर सर्टिफिकेट, मेडल और बैज मिला और आयोजक इस प्रतियोगिता के परिणामों से बहुत संतुष्ट हुए। उत्तर के लिए आर्टिलरी फायर प्रतियोगिता का अनावरण करना असामान्य है जिसकी अध्यक्षता नेता किम ने नहीं की थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Nov 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story