पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति पर आसिफ जरदारी की सिफारिश पहली प्राथमिकता होगी

Asif Zardaris recommendation will be the first priority on the appointment of Pak Army Chief
पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति पर आसिफ जरदारी की सिफारिश पहली प्राथमिकता होगी
पाकिस्तान पाक सेना प्रमुख की नियुक्ति पर आसिफ जरदारी की सिफारिश पहली प्राथमिकता होगी
हाईलाइट
  • नियुक्ति का फैसला प्रधानमंत्री को सौंपा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि सेना प्रमुख (सीओएएस) की नियुक्ति का दस्तावेज राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को भेजा जाएगा और इसमें आसिफ अली जरदारी का सुझाव भी शामिल है।

जियो न्यूज के मुताबिक मंत्री ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के सह-अध्यक्ष जरदारी ने एक अच्छा सुझाव दिया था, जिसे अपडेटेड दस्तावेज में पहली प्राथमिकता के रूप में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि पीपीपी नेता और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ हुई बैठक के दौरान जरदारी का सुझाव आया।

आसिफ ने आगे खुलासा किया कि संबंधित अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रारंभिक समयरेखा पहले से अलग थी। उन्होंने कहा कि नई समय सीमा गठबंधन दलों के पूर्ण समर्थन के साथ निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि दस्तावेज और सलाह कल (गुरुवार) तक राष्ट्रपति को भेज दी जाएगी।

एक सवाल के जवाब में कि अगर राष्ट्रपति दस्तावेज को खारिज कर दें तो क्या होगा, आसिफ ने कहा, यदि राष्ट्रपति इसे अस्वीकार करते हैं तो एक अनिश्चित स्थिति होगी, जबकि सरकार को झटका लगेगा, यह (पीटीआई प्रमुख) इमरान खान की अंतिम हार होगी।

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने खुलासा किया कि सभी गठबंधन दलों के नेताओं ने सीओएएस और ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) की नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने खुलासा किया कि पार्टी के सभी नेताओं ने नियुक्ति का फैसला प्रधानमंत्री को सौंपा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story