हवाना के होटल में हुए विस्फोट में कम से कम 18 लोगों की मौत

At least 18 people killed in Havana hotel explosion
हवाना के होटल में हुए विस्फोट में कम से कम 18 लोगों की मौत
क्यूबा हवाना के होटल में हुए विस्फोट में कम से कम 18 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • क्यूबा राष्ट्रपति ने घायलों का हालचाल जाना

डिजिटल डेस्क, हवाना। हवाना शहर के एक लग्जरी होटल में शुक्रवार सुबह हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्यूबा के स्वास्थ्य मंत्रालय की अस्पताल सेवाओं के प्रमुख जूलियो गुएरा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस आंकड़े की पुष्टि की।

पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि कम से कम आठ लोग मारे गए हैं और कुछ 30 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। क्यूबा के राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, स्वास्थ्य के प्रांतीय निदेशक, एमिलियो डेलगाडो इजनागा, पुष्टि करते हैं कि हवाना में स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से सक्रिय है। कई लोग रक्तदान की पेशकश कर रहे हैं।

क्यूबा के राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, होटल साराटोगा में विस्फोट का कारण गैस रिसाव माना जा रहा है। नेशनल कैपिटल बिल्डिंग के पास स्थित पांच सितारा होटल, अगले कुछ दिनों में द्वीप पर पर्यटन उद्योग के पुनरुद्धार के हिस्से के रूप में फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है।

राज्य मीडिया क्यूबेडबेट द्वारा साझा की गई सोशल मीडिया रिपोटरें के अनुसार, विस्फोट स्पष्ट रूप से उस समय हुआ जब फैसिलिटी लीक्युफाइड गैस के साथ संचालन कर रही थी। क्यूबा के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रकाशित इमेजिस के अनुसार, विस्फोट के बाद, क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-कैनेल घटना स्थल पर गए और हवाना के एक स्थानीय अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story