ऑस्ट्रेलिया : कोरोना के गिरते मामले के बावजूद अस्पतालों में कोविड मरीजों की बढ़ रही संख्या

Australia: Despite the falling case of Corona, increasing number of Covid patients in hospitals
ऑस्ट्रेलिया : कोरोना के गिरते मामले के बावजूद अस्पतालों में कोविड मरीजों की बढ़ रही संख्या
कोरोना का कहर ऑस्ट्रेलिया : कोरोना के गिरते मामले के बावजूद अस्पतालों में कोविड मरीजों की बढ़ रही संख्या

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में कोविड-19 के मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा, हालांकि नए संक्रमणों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है।

एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बीते 24 घंटे में 7,586 नए मामले दर्ज किए। यह आंकड़ा रविवार को सामने आए 8,670 से कम था।

इसी अवधि में अस्पताल में कोरोना के 2,002 नए मरीज भर्ती हुए, जिनमें 63 आईसीयू में भर्ती हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या फरवरी के बाद से पहली बार 2,000 से पार गई है।

एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य विभाग ने पिछले हफ्ते चेतावनी दी थी कि जुलाई के अंत या अगस्त की शुरूआत में कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना है। विभाग ने लोगों से बूस्टर वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय में बायोस्टैटिस्टिक्स और महामारी विज्ञान के अध्यक्ष एड्रियन एस्टरमैन ने सिन्हुआ के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि इस समय देश भर के अस्पताल भारी दबाव में हैं और स्वास्थ्य व्यवस्था दम तोड़ रही है। देश में बीए.4 और बीए.5 वेरिएंट के टीके पर्याप्त नहीं हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story