ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे

Australian PM Morrisons voter support drops after 18 months
ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे
सर्वे रिपोर्ट ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन के वोटर सपोर्ट 18 महीने के बाद घटे

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के लिए मतदाताओं का समर्थन 18 महीने में घटे हैं, जो कोरोनावायरस महामारी की शुरूआत के बाद से सबसे निचला स्तर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट न्यूजपोल सर्वेक्षण के मुताबिक मॉरिसन के प्रदर्शन से संतुष्ट मतदाताओं का अनुपात अगस्त के अंत से तीन अंक गिरकर 46 प्रतिशत हो गया है। यह मॉरिसन से असंतुष्ट मतदाताओं की संख्या में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

यह मार्च 2020 के बाद से मॉरिसन की सबसे कम शुद्ध रेटिंग है और सितंबर 2020 में सकारात्मक माइनस 34 रेटिंग से बड़ी गिरावट है। अगस्त में, 50 प्रतिशत मतदाताओं ने मौजूदा मॉरिसन को अपने पसंदीदा प्रधान मंत्री के रूप में चुना, जबकि विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज के लिए 34 प्रतिशत की तुलना में ज्यादा है। नवीनतम सर्वेक्षण में दोनों के बीच का अंतर 12 अंक तक कम हो गया, जिसमें 47 प्रतिशत मॉरिसन और 35 प्रतिशत अल्बनीज पसंद करते हैं।

अल्बानीज लेबर दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर मॉरिसन के गठबंधन 53-47 का नेतृत्व करता है, जो लगातार पांच समाचार पत्रों को चिह्न्ति करता है जहां विपक्षी दल ने वर्चस्व कायम किया है। मतदान ऐसे समय में लिया गया था जब ऑस्ट्रेलिया की लगभग आधी आबादी कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन में थी। सोमवार तक, ऑस्ट्रेलिया में कुल 85,629 पुष्ट कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 1,162 है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   20 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story