नए कोविड मामलों में वृद्धि के बाद भी : क्वारंटीन नियमों में ढील देंगे ऑस्ट्रेलियाई राज्य, जानिए क्या होंगे नए नियम

December 18th, 2021

हाईलाइट

  • फ्लाइट क्रू को अब 72 घंटे के क्वारंटाइन की जरूरत नहीं होगी

डिजिटल डेस्क, सिडनी। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के ऑस्ट्रेलियाई राज्य और विक्टोरिया देश के दो प्रमुख प्रवेश बंदरगाह, नए कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बावजूद अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वोरंटीन नियमों को और आसान बनाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 21 दिसंबर से सिडनी और मेलबर्न पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और फ्लाइट क्रू को अब 72 घंटे के क्वारंटाइन की जरूरत नहीं होगी। इसके बजाय, उन्हें आगमन के 24 घंटे के भीतर एक पीसीआर टेस्ट करवाना होगा और दोनों राज्यों की एक घोषणा के अनुसार, नेगेटिव रिजल्ट प्राप्त होने तक अलग-थलग करना होगा।

उन्हें अपनी उड़ान में सवार होने के तीन दिनों के भीतर एक नेगेटिव प्रि-डिपार्चर टेस्ट भी प्रस्तुत करना होगा। 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के दो राज्यों में विदेशों से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अभी भी अनिवार्य होटल क्वांरटीन के 14 दिनों में सीधे जाना होगा। उन्होंने कहा, यह निर्णय सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ किया गया है, यही वजह है कि सभी आगमन को एक नेगेटिव पीसीआर टेस्ट वापस करना होगा।

इसी समय, सबसे अधिक आबादी वाला राज्य एनएसडब्ल्यू, कोविड-19 मामलों में निरंतर तेज वृद्धि का अनुभव कर रहा है। शनिवार को, एनएसडब्ल्यू ने 2,482 नए मामले दर्ज किए और 137,149 परीक्षणों में से एक की मौत हुई। पिछले साल की शुरूआत में महामारी के प्रकोप के बाद से एक और रिकॉर्ड-उच्च दैनिक वृद्धि दर्ज की गई है। कुल 206 लोग अस्पताल में और 26 आईसीयू में हैं। विक्टोरिया में 1,504 मामले और सात मौतें दर्ज की गईं, जबकि कुल 384 लोग अस्पताल में और 84 आईसीयू में हैं।

(आईएएनएस)