comScore

ऑस्ट्रिया: राजधानी वियना में आतंकी हमला, 7 की मौत; राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा-हम झुकेंगे नहीं

ऑस्ट्रिया: राजधानी वियना में आतंकी हमला, 7 की मौत; राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा-हम झुकेंगे नहीं

हाईलाइट

  • वियना में छह अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी की घटनाओं में 7 लोगों की मौत
  • मैक्रों ने कहा-हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ लड़ रहे हैं, हम झुकेंगे नहीं

डिजिटल डेस्क, वियना। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सोमवार को छह अलग-अलग स्थानों पर हुई गोलीबारी की घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई है। इस अतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल भी हुए हैं। इस हमले पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि, उनका देश और फ्रांसीसी नागरिक ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुई गोलीबारी के बाद ऑस्ट्रियाई लोगों के दुख की घड़ी में साथ हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि, हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ लड़ रहे हैं। हम झुकेंगे नहीं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मैक्रों ने सोमवार को ट्वीट किया, फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है। यह हमारा यूरोप है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं। हम झुकेंगे नहीं। इससे पहले ऑस्ट्रियाई गृह मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा कि, गोलीबारी आतंकवादी हमला मालूम पड़ता है, गोलीबारी में 7 लोग मारे गए हैं। फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस के नॉट्रेडेम बेसिलिका में चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों के मारे जाने के बाद से फ्रांस आतंकी घटनाओं को लेकर हाई अलर्ट पर है। 16 अक्टूबर को, पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक मिडिल स्कूल के बाहर इतिहास के एक शिक्षक की सिर काटकर हत्या कर दी गई थी।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि, हमले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं। वियाना पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि कई लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, स्वीडनप्लाट्ज के पास गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक निजी ब्रॉडकास्टर ओई 24 द्वारा प्रसारित वीडियो में एक नकाबपोश हमनलावर को दिखाया गया जिसने कम से कम दो शॉट फायर किए। एक अन्य वीडियो में एक रेस्तरां के बाहर खूनी मंजर दिखाई दिया। वियना में यहूदी समुदाय के प्रेसीडेंट ऑस्कर डॉयच ने कहा कि, यह स्पष्ट नहीं है कि अभी स्पष्ट नहीं है कि हमलावरों ने यहूदी धार्मिक स्थल को निशाना बनाया है या नहीं है।

7 died in a Terrorist attack.#Vienna
pic.twitter.com/9s889frHt3

— Alakh (@AlakhKranti) November 2, 2020

Footage captured by a member of the public at the scene of the Vienna terrorist attack shows people fleeing for their lives. pic.twitter.com/tZyVMG6BTC

— The Carping Infidel (@CarpingInfidel) November 3, 2020

Terrorist attack in #Vienna with 7 dead confirmed and several injured. Attack took place in several locations around #Austria’s capital. The city synagogue was also targeted. Comprehensive anti-terror operation taking undergoing.#terrorismpic.twitter.com/smmlYmHnNf

— Alexandre Krauss (@AlexandreKrausz) November 2, 2020

#BREAKING: Terrorist attack ongoing in the Austrian capital of Vienna. A local synagogue attacked by a shooter reportedly. One dead in the firing as per initial details. Police in Vienna is responding to the situation. Security Operation underway. pic.twitter.com/lBQptYGYXP

— Aditya Raj Kaul (@AdityaRajKaul) November 2, 2020
कमेंट करें
XzhG1
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।