बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने सीमा रक्षकों से कहा, लोगों की सेवा करें

Bangladesh prime minister told border guards, serve people
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने सीमा रक्षकों से कहा, लोगों की सेवा करें
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने सीमा रक्षकों से कहा, लोगों की सेवा करें
हाईलाइट
  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने सीमा रक्षकों से कहा
  • लोगों की सेवा करें

ढाका, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश (बीजीबी) से देश और उसके लोगों के लिए हमेशा सेवा और प्यार के साथ काम करने का आह्वान किया।

बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के अनुसार, हसीना ने बीजीबी के 95वें बैच की परेड में अपने आधिकारिक निवास गनाभान से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शिरकत करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा, मैं यह कहना चाहती हूं कि हमें देश और राष्ट्र की सेवा करने के दृष्टिकोण के साथ अपनी जिम्मेदारियां पूरी करनी होंगी।

प्रधानमंत्री हसीना ने कहा, आपको देश और उसके लोगों से प्यार करना चाहिए। आपको लोगों के लिए काम करना चाहिए। याद रखें, जितना अच्छा यह देश आर्थिक रूप से बेहतर होगा, उतना ही आपका परिवार भी बेहतर होगा।

अवामी लीग सुप्रीमो हसीना ने अपने पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की ओर से पांच दिसंबर, 1974 को दिए गए भाषण को याद किया, जब रहमान ने सीमा सुरक्षा बल की भर्ती के तीसरे बैच की समापन परेड में भाग लिया था।

उस भाषण में बंगबंधु ने उन विशेष कर्तव्यों पर प्रकाश डाला, जो उन्हें सौंपे गए हैं। इन कर्तव्यों पर जोर देते हुए उन्होंने कहा था, मेरा आदेश है कि आप तस्करी पर रोक लगाएं। मुझे विश्वास है कि आप कर सकते हैं। मुझे आप पर विश्वास है। याद रखें कि तस्करों की कोई जाति या धर्म नहीं होता। वे इंसानों की आड़ में जानवर हैं। वे थोड़े से पैसों के लालच में इस देश के संसाधनों को विदेश भेज देते हैं।

बंगबंधु द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए बीजीबी कर्मियों का आह्वान करते हुए, हसीना ने कहा, मुझे उम्मीद है कि आप हमारी संप्रभुता, स्वतंत्रता के साथ-साथ इस तरह के कुकृत्यों को रोकने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे, क्योंकि ये शब्द आज भी प्रासंगिक हैं।

बांग्लादेश की सबसे पुरानी वर्दीधारी बीजीबी को देश की 4,427 किलोमीटर सीमा की रक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एकेके/एसजीके

Created On :   5 Dec 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story