बेलारूस को युद्ध की ओर खींचा जा रहा है : जेलेंस्की

Belarus being drawn to war: Zelensky
बेलारूस को युद्ध की ओर खींचा जा रहा है : जेलेंस्की
यूक्रेन संकट बेलारूस को युद्ध की ओर खींचा जा रहा है : जेलेंस्की
हाईलाइट
  • बेलारूस को युद्ध की ओर खींचा जा रहा है : जेलेंस्की

डिजिटल डेस्क,कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि बेलारूस को कीव के खिलाफ रूस के चल रहे युद्ध में शुरूआत से अधिक सक्रिय रूप से खींचा जा रहा है और क्रेमलिन ने मिन्स्क के लिए पहले ही सब कुछ तय कर लिया है।

रविवार को अपने रात के वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, मैं आज विशेष रूप से बेलारूस के नागरिकों को संबोधित करना चाहता हूं। आपको युद्ध में खींचा जा रहा है। क्रेमलिन ने आपके लिए पहले ही सब कुछ तय कर दिया है, लेकिन आप गुलाम नहीं हैं।

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, जेलेंस्की ने विश्वास व्यक्त किया कि बेलारूस के लोग यूक्रेन का समर्थन करते हैं, युद्ध का नहीं। यही कारण है कि रूसी नेतृत्व बेलारूसियों को युद्ध में शामिल करना चाहता है। यह हमारे बीच नफरत बोना चाहता है। अब बेलारूस के आम लोगों पर बहुत कुछ निर्भर करता है।

मुझे पता है कि आप इस युद्ध में भाग नहीं ले सकते। आपका जीवन केवल आपका है, क्रेमलिन में किसी का नहीं। उक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया, जेलेंस्की ने मास्को से उन बलों को संबोधित किया जो यूक्रेनी क्षेत्र पर मिसाइल हमले कर रहे हैं।

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, जब दोनों राष्ट्रपतियों ने अपनी बैठक की, तो रूसी सेना ने शनिवार की रात पूरे यूक्रेन में लक्ष्य पर 50 मिसाइलें दागीं।

इनमें से अधिकांश मिसाइलें बेलारूस से रूसी विमानों द्वारा दागी गई थीं। रूसी विमानों ने बेलारूसी हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया, जहां हवाई हमले किए गए।

यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय का मानना है कि क्रेमलिन मिसाइल हमलों का इस्तेमाल बेलारूस को युद्ध में खींचने के लिए करना चाहता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story