बेल्जियम ने मानव तस्करी गिरोह के 18 सदस्यों को सुनाई सजा

Belgium sentenced 18 members of human trafficking gang
बेल्जियम ने मानव तस्करी गिरोह के 18 सदस्यों को सुनाई सजा
प्रवासियों की तस्करी बेल्जियम ने मानव तस्करी गिरोह के 18 सदस्यों को सुनाई सजा
हाईलाइट
  • गंभीरता के आधार पर एक से 15 साल तक की सुनाई सजा

डिजिटल डेस्क, ब्रुसेल्स। बेल्जियम की एक अदालत ने 2019 में 39 वियतनामी प्रवासियों की तस्करी के सरगना 45 वर्षीय वियतनामी व्यक्ति को 15 साल जेल की सजा सुनाई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में तस्करी के दौरान एक ट्रक ट्रेलर में सभी प्रवासियों की मौत हो गई थी। स्थानीय मीडिया ने बताया कि सत्रह अन्य लोगों को भी दोषी पाया गया है।

बेल्जियम प्रेस के अनुसार गिरोह के सदस्यों को उनके अपराधों की गंभीरता के आधार पर एक से 15 साल तक की जेल की सजा सुनाई गई है। गिरोह के नेता वो वैन होंग पर भी 920,000 यूरो (10 लाख डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था और उनकी लगभग 23 लाख यूरो की संपत्ति जब्त की गई थी।

39 पीड़ितों के शव 23 अक्टूबर, 2019 को लंदन के पूर्व में एसेक्स में एक नौका टर्मिनल के पास एक प्रशीतित ट्रक में पाये गए थे। कंटेनर के सीमित स्थान में गर्मी और ऑक्सीजन की कमी के कारण गम घुटने से उनकी मृत्यु हो गई। एक जांच से पता चला कि ट्रक एक दिन पहले ब्रसेल्स के पश्चिमी उपनगर एंडरलेच से जीब्रुग के बंदरगाह के माध्यम से ब्रिटेन में प्रवेश किया था।

चूंकि ट्रक को इंटरसेप्ट किया गया था, बेल्जियम पुलिस ने एंडरलेच में दो छिपने के स्थानों की खोज की है जहां प्रवासियों को छिपाया गया था। मई 2020 में बेल्जियम पुलिस द्वारा गुप्त मानव तस्करी नेटवर्क को नष्ट कर दिया गया था। ब्रिटेन ने इस मामले में शामिल चार लोगों को जनवरी 2021 में दोषी ठहराया था। उनमें से प्रत्येक को 13 साल और चार महीने से लेकर 27 साल तक की जेल की सजा मिली है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story