comScore

सार्वजनिक तौर पर पहली बार साथ नजर आए बाइडेन और हैरिस

August 13th, 2020 12:36 IST
सार्वजनिक तौर पर पहली बार साथ नजर आए बाइडेन और हैरिस

हाईलाइट

  • सार्वजनिक तौर पर पहली बार साथ नजर आए बाइडेन और हैरिस

वाशिंगटन, 13 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने डेलावेयर के अपने गृहनगर विलमिंगटन में एक अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान कमला हैरिस भी मौजूद थी, जो डेमोक्रेटिक पार्टी से उप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर बाइडेन की पसंद हैं। दोनों पहली बार सार्वजनिक तौर पर एक साथ नजर आए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम को तय किए गए बास्केटबॉल स्थान पर बिजली आउटेज के कारण कई घंटों के लिए स्थगित कर दिया गया था। आखिरकार आयोजित कार्यक्रम में पूर्व उपराष्ट्रपति और कैलिफोर्निया की सीनेटर दोनों को मास्क पहनकर साथ चलते देखा गया।

कार्यक्रम में बाइडेन ने कहा, मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले उपराष्ट्रपति के रूप में मुझसे जुड़ने के लिए सही व्यक्ति को चुना और वह सीनेटर कमला हैरिस हैं।

इसके साथ बाइडेन ने पहली अफ्रीकन और दक्षिणी एशियाई-अमेरिकी महिला को स्मार्ट, मजबूत, अनुभवी कहा और साथ में ये भी कहा कि इस देश की रीढ़ की हड्डी यानी मध्यम वर्ग के लिए एक सिद्ध सेनानी के रूप में एक प्रमुख पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को नामांकित किया गया है।

इस दौरान मंच पर बगल में बैठे और बाइडेन से सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए हैरिस ने उनकी बात सुनने के लिए मास्क को हटा दिया। वहीं बाइडेन भी बिना मास्क पहने लोगों को संबोधित कर रहे थे।

बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा कि मेरे और कमला हैरिस के प्रशासन के पास कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने और इस महामारी का रुख मोड़ने की एक व्यापक योजना होगी। उन्होंने साथ ही यह कहा कि वे मास्क पहनने और विज्ञान-आधारित स्पष्ट मार्गदर्शन का पालन करेंगे। इसके साथ ही टेस्ट को बढ़ाया जाएगा, स्कूलों और व्यवसायों को सुरक्षित रूप से शुरू करने को लेकर आवश्यक संसाधन राज्यों और स्थानीय सरकारों को मुहैया किया जाएगा।

जमैका के अप्रवासी पिता और भारतीय अप्रवासी मां की बेटी हैरिस ने बाद में यह कहा कि वह उप राष्ट्रपति पद की इस जिम्मेदारी से असाधारण रूप से सम्मानित महसूस कर रही हैं और वह काम करने के लिए तैयार हैं।

एमएनएएस-एसकेपी

कमेंट करें
ZoChE