comScore

बिडेन ने ट्रंप को पहला नस्लवादी राष्ट्रपति कहा

July 23rd, 2020 13:00 IST
 बिडेन ने ट्रंप को पहला नस्लवादी राष्ट्रपति कहा

हाईलाइट

  • बिडेन ने ट्रंप को पहला नस्लवादी राष्ट्रपति कहा

वाशिंगटन, 23 जुलाई (आईएएनएस)। डेमोक्रेटिक पार्टी के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पहला नस्लवादी राष्ट्रपति कहा है।

पोलिटिको न्यूज के मुताबिक, बिडेन ने बुधवार को एक वर्चुअल टाउनहॉल को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, उन्होंने ट्रंप द्वारा कोरोनावायरस महामारी को चाइना वायरस, वुहान वायरस और कुंग फ्लू कहने के संदर्भ में यह टिप्पणी की।

पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा, किसी भी राष्ट्रपति ने कभी ऐसा नहीं किया है, कभी नहीं..किसी रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने ऐसा नहीं किया है। किसी डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने भी नहीं किया है। हमारे पास नस्लवादी हैं और वे रहे हैं, और उन्होंने राष्ट्रपति बनने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, लेकिन वह पहले हैं जो राष्ट्रपति बने।

बाद में एक बिडेन के अभियान के प्रवक्ता ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, कई नस्लवादी अमेरिकी राष्ट्रपति हुए हैं, लेकिन ट्रंप इसमे आगे हैं, विशेष रूप से आधुनिक इतिहास में - क्योंकि उन्होंने नस्लवाद को भुनाया और जीता।

पोलिटिको न्यूज के अनुसार, बिडेन की टिप्पणी के जवाब में, ट्रंप ने दावा किया कि किसी भी अन्य राष्ट्रपति ने अश्वेत, लैटिनो और एशियाई लोगों रोजगार के लिए उनके इतना काम नहीं किया है, विशेष रूप से कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर।

कमेंट करें
64Dtg