अफगानिस्तान से सेना वापसी के फैसले के बाद जो बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50 % गिरी

Bidens approval rating below 50 percent for the first time
अफगानिस्तान से सेना वापसी के फैसले के बाद जो बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50 % गिरी
अमेरिकी राष्ट्रपति को झटका अफगानिस्तान से सेना वापसी के फैसले के बाद जो बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50 % गिरी
हाईलाइट
  • बाइडन की अप्रूवल रेटिंग पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की औसत अप्रूवल रेटिंग इस साल जनवरी में पदभार संभालने के बाद पहली बार 50 फीसदी से नीचे आ गई है। कई सर्वेक्षण में इसका खुलासा हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ये परिणाम उनके प्रशासन द्वारा अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी पर आलोचना के बीच आए है। उनके इस फैसले के बाद तालिबान ने देश पर कब्जा कर लिया और साथ ही देश में कोरोना मामलों में भी उछाला आए हैं।

बुधवार तक, बिडेन की अप्रूवल रेटिंग फाइव थर्टीएट औसत पोल्स में गिरकर 49.3 प्रतिशत हो गई। इस बीच, रियल क्लियर पॉलिटिक्स ने उन्हें 7 अगस्त से 17 अगस्त तक 10 दिनों की अवधि के दौरान औसतन 49.6 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग दी, जबकि डिस्अप्रूवल रेटिंग 47.2 प्रतिशत थी।

इससे भी बदतर, रॉयटर्स / इप्सोस पोल के आंकड़ों से पता चला है कि बिडेन की अप्रूवल रेटिंग 13 अगस्त को 53 प्रतिशत से गिरकर मंगलवार को 46 प्रतिशत हो गई। द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दो सप्ताह पहले की तुलना में नए कोरोनोवायरस मामले राष्ट्रीय स्तर पर 52 प्रतिशत अधिक हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि इसी अवधि के दौरान मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने में क्रमश: 87 प्रतिशत और 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

IANS

Created On :   19 Aug 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story