दैनिक भास्कर हिंदी: बिलावल भुट्टो का इमरान खान पर हमला, कहा- अब POK को बचाना भी मुश्किल

August 28th, 2019

हाईलाइट

  • बिलावल भुट्टो ने कश्मीर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान पर जोरदार हमला बोला है
  • भुट्टो ने कहा, अब मुजफ्फराबाद को बचाना भी मुश्किल हो गया है
  • मौजूदा हालातों के लिए भुट्टो ने इमरान खान सरकार को जिम्मेदार ठहराया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। विपक्षी नेता और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान पर जोरदार हमला बोला है। भुट्टो ने कहा कि 'पहले पाकिस्तान भारत से श्रीनगर छीनने की बात करता था, लेकिन अब मुजफ्फराबाद को बचाना भी मुश्किल हो गया है।'

एक सभा को संबोधित करते हुए भुट्टो ने कहा, 'पहले कश्मीर पर हमारी नीति थी कि श्रीनगर को कैसे हथियाना है, अब यह मुजफ्फराबाद को बचाने के बारे में है।' मुज़फ़्फ़राबाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की राजधानी है। भुट्टो ने मौजूदा हालातों के लिए इमरान खान सरकार की कमजोर नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

हाल ही में, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाने और जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को एक आंतरिक मामला बताया था। राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान इस मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर रहा है, भारत अब पाकिस्तान के साथ केवल पीओके पर ही बात करेगा।

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार वैश्विक समुदाय के दरवाजे खटखटा रहे हैं। इसमें संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका, सऊदी अरब, रूस जैसे देश शामिल हैं। हालांकि हर जगह से पाकिस्तान को मायूसी ही हाथ लगी है।

कुछ देशों ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बारे में चिंता व्यक्त की। हालांकि सभी सहमत हुए और यह सुनिश्चित किया कि कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय है। भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के लिए कोई गुंजाइश नहीं है।