पाकिस्तान में धमाका: कराची में हुआ ब्लास्ट, मौके पर पहुंचा बम डिस्पोजल स्क्वाड,12 लोगों की मौत 

December 18th, 2021

हाईलाइट

  • एक पेट्रोल पंप को भी काफी नुकसान हुआ

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची शहर में एक जोरदार ब्लास्ट हुआ है, जिसमें लगभग 12 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल है। प्रशासन ने मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुलाया है, ताकि किसी और धमाके को रोका जा सके। ये धमाका एक प्राइवेट बैंक के नीचे नाले में हुआ, जिसकी वजह से पूरी बिल्डिंग बर्बाद हो गई और एक पेट्रोल पंप को भी काफी नुकसान हुआ है।

फिलहाल प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। स्थानीय पुलिस के अनुसार, नाली की सफाई के लिए नोटिस दिया था। लेकिन, वो परिसर खाली नहीं हुआ और सफाई में देरी होती गई। इस ब्लास्ट में बैंक की बिल्डिंग के साथ पेट्रोल पंप को भी काफी नुकसान हुआ है। 

10 killed in sudden blast in Pakistan | NewsTrack English 1

धमाके पर बयान
विस्फोट के बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड भी मौके पर पहुंचा। वहीं पूरे जगह की तलाशी के लिए एक बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। फिलहाल तो किसी भी तरीके का कारण सामने नहीं आया है। बम निरोधक दस्ते की रिपोर्ट के बाद ही असल वजह का खुलासा हो पाएगा।एनबीटी की खबर के अनुसार, सिंध रेंजर्स ने एक बयान में कहा कि धमाके की सूचना मिलते ही अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी।

कई लोगों के दबे होने की आशंका
विस्फोट इतना तेज था कि, इमारत पूरी तरह ढह गई है और जमीन पर सिर्फ मलबा दिखाई दे रहा है। वीडियो में आप सिर्फ टूटी गाड़िया और गिरी हुई बिल्डिंग का मलबा ही देख पाएंगे। हालांकि, मलबा हटाने में स्थानीय लोग भी अपनी मदद दे रहे है। बताया जा रहा है कि, इस मलबे में कई लोग दबे हो सकते है।