अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की घोषणा, 10 नवंबर को बुलाएंगे वर्चुअल कोविड मंत्रिस्तरीय बैठक

Blinken will call a virtual Covid ministerial meeting on November 10
अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की घोषणा, 10 नवंबर को बुलाएंगे वर्चुअल कोविड मंत्रिस्तरीय बैठक
कोरोना पर ध्यान अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की घोषणा, 10 नवंबर को बुलाएंगे वर्चुअल कोविड मंत्रिस्तरीय बैठक
हाईलाइट
  • हम वैक्सीन इक्विटी और प्रभाव की दिशा में तेजी लाने के प्रयासों पर चर्चा करेंगे- विदेश मंत्री

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घोषणा की है कि वह 10 नवंबर को एक आभासी कोविड-19 मंत्रिस्तरीय बैठक बुलाएंगे क्योंकि इस वैश्विक महामारी के लिए वैश्विक कार्रवाई और निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता है।

ब्लिंकन ने शुक्रवार देर रात विदेश विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा, विदेश मंत्रियों को इस महामारी को समाप्त करने और भविष्य के लिए तैयार करने के लिए एक केंद्रीय भूमिका निभानी चाहिए। मेरे समकक्षों और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के नेताओं के साथ, हम कोविड-19, वायरस के वैश्विक प्रतिक्रिया की वर्तमान स्थिति का आकलन करेंगे।

हम वैक्सीन इक्विटी और प्रभाव की दिशा में तेजी लाने के प्रयासों पर चर्चा करेंगे। हम वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए स्थायी वित्तपोषण की आवश्यकता पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, हम वर्तमान और भविष्य की तैयारियों और प्रतिक्रिया में बढ़े हुए क्षेत्रीय सहयोग और समन्वित राजनीतिक नेतृत्व की भूमिका का भी आकलन करेंगे। ब्लिंकन के अनुसार, आगामी मंत्रिस्तरीय राष्ट्रपति जो बिडेन के कोविड-19 शिखर सम्मेलन द्वारा उत्पन्न गति पर निर्माण करेगा और इसका उद्देश्य स्वास्थ्य सुरक्षा को संबोधित करने के लिए विदेश मंत्रियों के बीच नियमित जुड़ाव के लिए एक मंच स्थापित करना है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Nov 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story