comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना संकट: US के बाद अब ब्राजील ने WHO पर लगाए गंभीर आरोप, संगठन छोड़ने की धमकी

कोरोना संकट: US के बाद अब ब्राजील ने WHO पर लगाए गंभीर आरोप, संगठन छोड़ने की धमकी

हाईलाइट

  • बोल्सोनारो ने डब्ल्यूएचओ से ब्राजील को निकाल लेने की धमकी दी

डिजिटल डेस्क, ब्रासीलिया। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की बॉडी पर पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक होने का आरोप लगाते हुए अपने देश को इससे निकाल लेने की धमकी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोल्सोनारो ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राजील डब्ल्यूएचओ छोड़ने पर विचार करेगा जब तक कि वह पक्षपातपूर्ण राजनीतिक संगठन बनना नहीं छोड़ देता।

ब्राजील में कोविड-19 मौतों और मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग सामाजिक-दूर करने के आदेशों में ढील देने के बारे में जब पूछा गया तो डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लॉकडाउन हटाने का एक महत्वपूर्ण मानदंड इसके प्रचार को धीमा कर रहा है।

डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने जिनेवा में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, महामारी का लैटिन अमेरिका में प्रकोप गहरा है। उन्होंने कहा कि वारंटीन को आसान बनाने के लिए छह प्रमुख मानदंडों में से, एक आदर्श रूप से प्रसार में गिरावट ला रहा है।

बोल्सोनारो की धमकी उसी दिन आई जब ब्राजील ने एक दिन में 1,005 मौतें दर्ज कीं, जो कि एक नया रिकॉर्ड था। वर्तमान में कोविड-19 मामलों में ब्राजील दुनिया में दूसरे नंबर पर है और मौतों के मामले में तीसरे नंबर पर है।

शनिवार की सुबह तक यहां 34 हजार से अधिक मौतें हो चुकी थीं और यहां मामलों की कुल संख्या 6 लाख 14 हजार 941 हो चुकी थी। पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की थी कि वाशिंगटन डब्ल्यूएचओ के साथ अपने संबंध को भी समाप्त कर देगा।

कमेंट करें
2Lpzf