comScore

पाकिस्तान चुनाव के दौरान बलूचिस्तान में बम ब्लास्ट, 31 लोगों की मौत

July 25th, 2018 18:04 IST

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में बुधवार सुबह बलूचिस्तान में आतंकियों द्वारा बम ब्लास्ट किया गया।
  • इस ब्लास्ट में अब तक 25 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है।
  • यह बम ब्लास्ट क्वेटा के बलूचिस्तान में इस्टर्न बायपास के पास किया गया।

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान में बुधवार सुबह बलूचिस्तान में आतंकियों द्वारा बम ब्लास्ट किया गया। इस ब्लास्ट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है, जबकि 36 लोग बुरी तरह घायल हैं। पाक मीडिया में आई खबरों के अनुसार यह बम ब्लास्ट क्वेटा के बलूचिस्तान में इस्टर्न बायपास के पास एनए-260 निर्वाचन केंद्र पर किया गया। बता दें कि बुधवार सुबह से ही पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है।

आईजी पुलिस मोहसिन बट्ट ने बताया कि मरने वालों में पुलिस अधिकारी सहित आम नागरिक भी शामिल हैं। जहां बलास्ट हुआ है वहां भारी संख्या में लोग वोट डालने के लिए एकत्रित थे। निशाना पुलिस वैन थी, लेकिन बम आम लोगों पर जा गिरा। पुलिस सूत्रों अनुसार मरने वालों की संख्या 35 से अधिक हो सकती है। मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावर पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाना चाह रहे थे, लेकिन बम मतदान के लिए खड़े लोगों के बीच गिरा।


 

गौरतलब है कि पिछले कुछ चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान में बम ब्लास्ट भी हुए थे, जिसमें करीब 160 लोगों की जान जा चुकी। यही कारण है कि आम चुनाव में आतंकी खतरे की आशंका के चलते पूरे पाकिस्तान में 3.71 लाख सैन्य टुकड़ियां और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके बावजूद वोटिंग के दौरान बुधवार सुबह आतंकियों ने अपनी नापाक हरकत को अंजाम दे ही दिया।

कमेंट करें
6n75O