बोरिस जॉनसन ने संबोधन के साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से विदा ली

boris johnson steps off as prime minister of britain with address
बोरिस जॉनसन ने संबोधन के साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से विदा ली
ब्रिटेन बोरिस जॉनसन ने संबोधन के साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से विदा ली
हाईलाइट
  • ऊर्जा संकट से निजात दिलाएगी नई सरकार

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को अपनी उत्तराधिकारी लिज ट्रस के पदभार ग्रहण करने से ठीक पहले डाउनिंग स्ट्रीट के 10 के बाहर एक संबोधन के साथ विदा ली।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन ने टेलीविजन पर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि कुछ घंटों में वह महारानी से मिलने के लिए बाल्मोरल में होंगे और मशाल एक नए नेता को दी जाएगी।

अपनी सफलताओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ब्रेक्सिट किया और यूरोप में सबसे तेजी से वैक्सीन का वितरण किया। जॉनसन ने कहा कि यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति बहुत अच्छी तरह से युद्ध के मायने बदल सकती है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ट्रस जो उनकी विदेश सचिव थीं, के नेतृत्व वाली नई सरकार लोगों को ऊर्जा संकट से निजात दिलाएगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ऊर्जा संकट पर ब्रिटिश लोगों को ब्लैकमेल नहीं कर सकते या धमका नहीं सकते। उन्होंने कहा, पुतिन पूरी तरह से भ्रमित हैं, लेकिन ट्रस के नेतृत्व वाली दयालु कंजर्वेटिव सरकार लोगों को संकट से उबारेगी।

उन्होंने सड़कों को सुरक्षित बनाने, सड़कों पर अधिक पुलिस, अस्पतालों के निर्माण और हजारों नर्सो की भर्ती सहित अपनी अन्य सफलताओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा और तीन नए हाई स्पीड रेलवे के लिए रिकॉर्ड फंडिंग है।

भविष्य के करियर में उछाल के विषय पर जॉनसन ने खुद की तुलना उन बूस्टर रॉकेटों में से एक से की, जिसने अपने कार्य को पूरा कर लिया है। उन्होंने अंत में कहा, हम एक संपूर्ण यूनाइटेड किंगडम हैं .. संघ इतना मजबूत है कि जो लोग इसे तोड़ना चाहते हैं, वे प्रयास करते रहेंगे, लेकिन वे कभी सफल नहीं होंगे।

उन्होंने पिछले तीन वर्षो में उनकी और उनके परिवार की देखभाल करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया और अपनी डाउनिंग स्ट्रीट बिल्ली, अपने कुत्ते डिलिन और लैरी का भी खासतौर से जिक्र किया। सोमवार को, ट्रस को नए कंजर्वेटिव नेता के रूप में नामित किया गया था और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story