ब्राजील : ब्राजील : मौजूदा राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने फिर चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • साथी के रूप में नामित

डिजिटल डेस्क, ब्रासीलिया। ब्राजील के मौजूदा राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने आधिकारिक तौर पर फिर से चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की है और पूर्व रक्षा मंत्री वाल्टर सूजा ब्रागा नेटो को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपने साथी के रूप में नामित किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अपनी घोषणा में बोल्सोनारो ने राजमार्गो और रेलवे के निर्माण के साथ कृषि क्षेत्र में सुधार और बुनियादी ढांचे के विकास में अपनी भूमिका पर प्रकाश डाला।

जून में डेटाफोल्हा पोल द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा 47 प्रतिशत वोट के साथ आगे हैं, उसके बाद बोल्सोनारो 28 प्रतिशत के साथ हैं।

वामपंथी वर्कर्स पार्टी (पीटी) ने आधिकारिक तौर पर 21 जुलाई को लूला को नामांकित किया, जबकि वामपंथी उम्मीदवार सिरो गोम्स, जो तीसरे स्थान पर चल रहे थे, को पिछले दिन डेमोक्रेटिक लेबर पार्टी (पीडीटी) द्वारा नामित किया गया था।

16 अगस्त से, उम्मीदवार आधिकारिक तौर पर 2 अक्टूबर के चुनाव से एक दिन पहले तक ऑनलाइन और सार्वजनिक स्थानों पर प्रचार शुरू कर सकते हैं। यदि कोई उम्मीदवार वैध वोटों का 50 प्रतिशत नहीं जीतता है, तो 30 अक्टूबर को एक रन-ऑफ निर्धारित है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.