comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कनाडा से करतारपुर के लिए रवाना हुई बस पेरिस पहुंची

October 05th, 2019 17:30 IST
 कनाडा से करतारपुर के लिए रवाना हुई बस पेरिस पहुंची

नारोवाल, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके का जश्न मनाने के लिए कनाडा से पाकिस्तान के लिए रवाना हुई सिख श्रद्धालुओं की एक बस पेरिस पहुंच गई है।

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव को मनाने के लिए कनाडा में रहने वाले सिख समुदाय के एक परिवार ने एक विशेष यात्री बस का इंतजाम किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार बस पेरिस पहुंच गई है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बस में किचन, डाइनिंग टेबल, वॉशरूम और बेडरूम की सुविधा उपलब्ध है।

बस के आगे जर्नी टू करतारपुर लिखा हुआ है। इस परिवार ने उस मार्ग का मानचित्र प्राप्त कर लिया है, जो कनाडा से चली बस को करतारपुर से होते हुए भारत के सुल्तानपुर लोधी तक ले जाएगा।

मानचित्र के अनुसार, बस करतारपुर पहुंचने से पहले अटलांटिक महासागर को एक जहाज में पार करेगी और फिर लंदन, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, स्विट्जरलैंड, ऑस्ट्रिया, तुर्की और ईरान होते हुए भारत स्थित सुल्तानपुर लोधी में नवंबर तक पहुंचेगी।

बस ने कनाडा के ब्रैम्पटन शहर से तीन सितंबर को अपनी यात्रा शुरू की। कनाडाई सिख परिवार करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होगा। करतारपुर से बस भारत के सुल्तानपुर लोधी आएगी।

दस लोगों के इस दल का नेतृत्व गुरचरण सिंह बनवित कर रहे हैं। एक अन्य वायरल हो रहे वीडियो में वह कह रहे हैं कि इस यात्रा को प्रायोजित दूसरे लोगों ने किया है और वे लोग अन्य प्रायोजकों को भी ढूंढ़ रहे हैं।

कमेंट करें
Ycko6