कनाडा : सामूहिक छुरेबाजी के मामले में 2 संदिग्धों में से 1 की मौत

Canada: 1 out of 2 suspects killed in mass stabbing
कनाडा : सामूहिक छुरेबाजी के मामले में 2 संदिग्धों में से 1 की मौत
अलर्ट जारी कनाडा : सामूहिक छुरेबाजी के मामले में 2 संदिग्धों में से 1 की मौत
हाईलाइट
  • सरकार के सहयोग का वादा

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा के सास्काचेवान में सामूहिक छुरा घोंपने से 2 संदिग्धों में से 1 मृत पाया गया है। इस बात की पुष्टि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया को दिए एक बयान में आरसीएमपी ने कहा कि 31 वर्षीय डेमियन सैंडरसन का शव रविवार को मिला था और सोमवार को संदिग्धों में से एक होने की पुष्टि हुई थी।

पुलिस के बयान में कहा गया है, हम पुष्टि कर सकते हैं कि उन्हें चोटें दिखाई दे रही हैं। माना जा रहा है कि ये चोटें इस समय खुद से लगी हैं। यह इस त्रासदी की गिनती 11 मृत व्यक्तियों और 19 घायलों की हुई है।

पुलिस ने पुष्टि की कि दो संदिग्ध भाई हैं और माइल्स सैंडरसन, जो संभवत: घायल हो गए थे, अभी भी फरार हैं। रविवार को जेम्स स्मिथ क्री नेशन और वेल्डन में 13 स्थानों पर छुरा घोंपने के बाद 10 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 15 अन्य घायल हो गए और उन्हें अस्पतालों में ले जाया गया।

खतरनाक व्यक्तियों के बारे में अलर्ट जारी किया गया था और पूरे सस्केचेवान में पुलिस चौकियां स्थापित की गई थीं। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को मीडिया से बात की और पीड़ितों के लिए संघीय सरकार के सहयोग का वादा किया।

उन्होंने कहा, इस तरह की हिंसा या किसी भी तरह की हिंसा की हमारे देश में कोई जगह नहीं है। ट्रूडो ने कहा कि वे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और वह जेम्स स्मिथ क्री नेशन के नेतृत्व और सस्केचेवान के प्रीमियर तक पहुंच गए हैं। संघीय सरकार प्रांत के साथ साझेदार के रूप में काम करना जारी रखेगी।

उन्होंने ट्विटर पर पहले कहा, आज और कल, सस्केचेवान में कल के हमलों के दौरान अपनी जान गंवाने वालों की याद में और इस हिंसा से प्रभावित सभी लोगों के साथ एकजुटता के दिखाने के साथ शांति टॉवर पर झंडा आधा झुका रहेगा।

जेम्स स्मिथ क्री नेशन, वेल्डन से लगभग 25 किमी उत्तर पूर्व और प्रिंस अल्बर्ट से लगभग 60 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है। जेम्स स्मिथ क्री नेशन की सरकार ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जो 30 सितंबर को शाम 5 बजे तक लागू रहेगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story