ब्रिटिश कोलंबिया की सरकार ने की बाढ़ के बीच आपातकाल की घोषणा, प्रधानमंत्री ने कहा- पूरा समुदाय तबाह हो गया है

Canadas British Columbia declares emergency amid floods
ब्रिटिश कोलंबिया की सरकार ने की बाढ़ के बीच आपातकाल की घोषणा, प्रधानमंत्री ने कहा- पूरा समुदाय तबाह हो गया है
कनाडा में बाढ़ ब्रिटिश कोलंबिया की सरकार ने की बाढ़ के बीच आपातकाल की घोषणा, प्रधानमंत्री ने कहा- पूरा समुदाय तबाह हो गया है
हाईलाइट
  • इस घोषणा के बाद यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया गया

डिजिटल डेस्क, वैंकूवर। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया की सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण प्रशांत प्रांत में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। ब्रिटिश कोलंबिया के प्रधानमंत्री जॉन होर्गन ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। जिसमें उन्होंने कहा कि भारी बारिश, तेज हवाएं और बाढ़ ने हमारे प्रांत के पूरे समुदायों को तबाह कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस घोषणा के बाद से प्रांत में होडिर्ंग रोकने से लेकर बाढ़ क्षेत्रों के अंदर और बाहर यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। होर्गन ने कहा कि आदेश पूरे प्रांत में समुदायों के लिए सेवाओं और आपूर्ति के लिए बुनियादी पहुंच को संरक्षित करेगा। हजारों लोग अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं और दक्षिणी ब्रिटिश कोलंबिया में एक महिला की मौत की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, हम आने वाले दिनों में और अधिक मौतों की पुष्टि कर सकते हैं। प्रीमियर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो से यह कहते हुए बात की है कि उनकी सरकार ने अब औपचारिक रूप से कनाडाई सशस्त्र बलों की सहायता का अनुरोध किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Nov 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story