कोरोना से बचाव : चांसलर स्कोल्ज ने जर्मनी में कोविड -19 वैक्सीन जनादेश पर दिया जोर

January 13th, 2022

हाईलाइट

  • चांसलर स्कोल्ज ने जर्मनी में कोविड -19 वैक्सीन जनादेश पर दिया जोर

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने बुंडेस्टाग (संसद के निचले सदन) में अपनी पहली ब्रीफिंग के दौरान देश में अनिवार्य कोविड -19 टीकाकरण पर जोर दिया।

स्कोल्ज ने बुधवार को कहा कि उन्हें बुंडेस्टाग में एक सामान्य कोविड -19 टीकाकरण पर एक चर्चा की उम्मीद है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हर एक के लिए टीकाकरण आवश्यक है और इसके लिए सक्रिय रूप से अभियान चलाएगा।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण न कराना एक व्यक्तिगत निर्णय नहीं है, क्योंकि इसका परिणाम पूरा देश भुगतेगा।

यह निर्णय केवल आप अपने लिए नहीं कर रहे हैं, और इसीलिए अनिवार्य टीकाकरण सही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि जर्मन सरकार ने पहले ही स्वास्थ्य कर्मियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को देश में टीकाकरण की दर 72.2 फीसदी रही। हालांकि, जर्मनी में लगभग 21 मिलियन लोगों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है।

जर्मन चांसलर ने कहा कि कोविड -19 टीकाकरण अभियान के साथ-साथ देश के बूस्टर टीकाकरण कार्यक्रम को भी आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी। लक्ष्य प्रति दिन दस लाख से अधिक टीकों को देने का है, जैसा कि देश ने क्रिसमस की छुट्टियों से पहले किया था।

उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण कोविड -19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है।

बुधवार को, संक्रामक रोगों के लिए जर्मनी के रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने 80,000 से अधिक दैनिक कोविड -19 मामलों का एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है।

 

आईएएनएस