आंधी और भूगर्भीय आपदाओं को लेकर अलर्ट जारी, उत्तरी और पश्चिम क्षेत्रों के मौसम बिगड़ने की संभावना

China on alert due to storm and geological disasters
आंधी और भूगर्भीय आपदाओं को लेकर अलर्ट जारी, उत्तरी और पश्चिम क्षेत्रों के मौसम बिगड़ने की संभावना
चीन में आपदा आंधी और भूगर्भीय आपदाओं को लेकर अलर्ट जारी, उत्तरी और पश्चिम क्षेत्रों के मौसम बिगड़ने की संभावना

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी अधिकारियों ने दक्षिण में एक संभावित तूफान के साथ-साथ उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा से उत्पन्न भूवैज्ञानिक आपदाओं के लिए अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनएमसी) के अनुसार, वानिंग, हैनान प्रांत के दक्षिण-पूर्व में समुद्री क्षेत्र में एक उष्णकटिबंधीय अवसाद की उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और शुक्रवार को आंधी के रूप में चलने की भी संभावना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएमसी ने शुक्रवार शाम और शनिवार की सुबह के बीच हैनान के पूर्वी तट पर तूफान के दस्तक देने की आशंका जताई है। वेधशाला ने कहा कि शुक्रवार शाम तक, दक्षिण चीन सागर के कुछ हिस्सों, हैनान द्वीप और ग्वांगडोंग प्रांत के तट सहित क्षेत्रों में आंधी और आंधी चलने की संभावना है।

प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय और चीन मौसम विज्ञान प्रशासन ने गुरुवार को उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण भूगर्भीय आपदाओं के लिए अलर्ट जारी किया। अधिकारियों ने रात 8 बजे से शांक्सी, सिचुआन, शानक्सी और गांसु के कुछ हिस्सों में भूवैज्ञानिक आपदाओं के अपेक्षाकृत उच्च जोखिम की चेतावनी दी। स्थानीय निवासियों को विशेष रूप से छिपे हुए भूवैज्ञानिक खतरों वाले क्षेत्रों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story