चीन में फैल रहा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, वायरस को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज

China punishes dozens of officials as Delta outbreaks spread
चीन में फैल रहा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, वायरस को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज
Coronavirus in China चीन में फैल रहा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, वायरस को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज
हाईलाइट
  • चीन ने कोविड-19 को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारी दंडित
  • चीन में भी कई देशों की तरह डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे
  • सोमवार को चीन में डेल्टा वेरिएंट के 77 नए मरीज मिले

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन ने कोविड-19 को रोकने में नाकाम रहने वाले अधिकारियों के एक समूह को दंडित किया है।  दरअसल, चीन में भी दुनिया के कई देशों की तरह डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को चीन में डेल्टा वेरिएंट के 77 नए मरीज मिले। चीन में एक महीने से भी कम समय में लगभग 900 सिम्पटोमेटिक केस सामने आए हैं। 

चीन समर्थित ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, देश भर में 30 से अधिक अधिकारियों, महापौरों और स्थानीय स्वास्थ्य डायरेक्टरों से लेकर अस्पतालों और एयरपोर्ट के प्रमुखों को लापरवाही और स्थानीय प्रकोपों ​​​​के लिए ये दंड दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक,  मध्‍य जुलाई में चीन के पूर्वी शहर नानजिंग स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मास्‍को से एक यात्री विमान उतरा था। इस विमान में सवार 7 लोग कोरोना के डेल्‍टा वेरिएंट से संक्रमित थे। इन यात्रियों से एयरपोर्ट की सफाई करने वाले लोगों में कोरोना वायरस फैल गया और धीरे-धीरे अन्य शहरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया।

चीन ने 2019 के अंत में पहली बार मध्य चीनी शहर वुहान में वायरस के सामने आने के बाद इसे कंट्रोल कर लिया था। हालांकि अभी ये वायरस मेनलैंड के 31 प्रांतों में से आधे से अधिक में फैल गया है। चीन की विशाल आबादी के अधिकांश हिस्से को टीका लगाया जा चुका है, इसके बावजूद अधिकारी टीकाकरण पर भरोसा करने का मौका नहीं ले रहे हैं और इसके बजाय वायरस को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण और लक्षित लॉकडाउन किया जा रहा है।


 

Created On :   9 Aug 2021 5:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story