चीन : चीन के पूर्वी युद्ध क्षेत्र की सेना ताइवान द्वीप के आसपास संयुक्त सैन्याभ्यास करेगी

August 4th, 2022

हाईलाइट

  • कार्रवाइयों के खिलाफ गंभीर निवारक

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के पूर्वी युद्ध क्षेत्र के प्रवक्ता शी यी ने कहा कि 2 अगस्त की शाम से चीन जन मुक्ति सेना की पूर्वी युद्ध क्षेत्र शक्ति ताइवान  द्वीप के आसपास सिलसिलेवार संयुक्त सैन्याभ्यास करेगी, ताइवान द्वीप के उत्तरी, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी समुद्र और हवाई क्षेत्र में संयुक्त वायु और समुद्री अभ्यास करेगी, ताइवान जलडमरूमध्य में लंबी दूरी की गोला बारूद फायरिंग करेगी, और ताइवान द्वीप के पूर्वी समुद्र में साधारण मिसाइल की फायर टेस्ट करेगी। यह कार्रवाई थाइवान मुद्दे पर अमेरिका की नकारात्मक कार्रवाइयों के खिलाफ गंभीर निवारक है और ताइवान स्वतंत्रता शक्ति के लिए एक गंभीर चेतावनी भी है।

बता दें कि 3 अगस्त को चीन जन मुक्ति सेना की पूर्वी युद्ध क्षेत्र शक्ति ने थाइवान द्वीप के उत्तरी, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी समुद्र और हवाई क्षेत्र में संयुक्त वायु और समुद्री अभ्यास किया, जिसमें नौसेना, वायु सेना, रॉकेट बल, रणनीतिक समर्थन बल आदि शामिल हैं। जो इन सेनाओं की संयुक्त युद्ध क्षमताओं का परीक्षण किया गया।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.