चीनी बैलिस्टिक मिसाइल की चपेट में आने से बचा चीनी यात्री विमान

Chinese passenger plane saved from being hit by Chinese ballistic missile
चीनी बैलिस्टिक मिसाइल की चपेट में आने से बचा चीनी यात्री विमान
चीन चीनी बैलिस्टिक मिसाइल की चपेट में आने से बचा चीनी यात्री विमान
हाईलाइट
  • पायलट की सूझबूझ से विमान को बचाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपनी ही मिसाइल चाल में चीन बाल बाल बचा। इसे सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो से समझा जा सकता है। इस नाटकीय अंदाज में शेयर किए जा रहे वीडियो के मुताबिक 100 चीनी यात्रियों से सवार चीनी विमान बैलिस्टिक मिसाइल की चपेट में आ गया होता है। हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान को बचाया जा सका। 

इस नाटकीय वीडियो को फेसबुक पोस्ट पर  खुद  पायलट जॉन कार्टर और ट्विटर यूजर कोवरनट ने साझा किया है। और उन्होंने दावा करते हुए कहा कि  इस वीडियो को कॉकपिट से रिकॉर्ड किया गया है।

सवार यात्रियों की किस्मत अच्छी रही जो बच गए वरना एक पल में इनकी जान चली गई होती। खबरों के मुताबिक  विमान दक्षिण चीन सागर के ऊपर से उड़ान भर रहा था तभी एक चीनी पनडुब्बी ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी। गनीमत ये रही कि हवाई यातायात नियंत्रकों ने पायलटों को लॉन्च के बारे में तुरंत सचेत कर दिया और कहा कि विमान को तुरंत 90 डिग्री बाएं मोड़ें। वीडियो में मिसाइल को समुद्र से निकलते और आसमान में उड़ते हुए देखा जा सकता है। 

पायलट के अनुसार उन्हें  अलर्ट सूचना मिली की  समुद्रीय पनडुब्बी  से लांच की गई मिसाइल तेजी से विमान की ओर आ रही है, जिसके पीछे  बादलों का निर्माण हो रहा था, आलर्ट  सूचना मिलते ही हमने विमान को 90 डिग्री के कोण पर मोड़ दिया। जिससे यात्री विमान बच निकला। 

 

Created On :   4 Jun 2022 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story