वेस्ट बैंक: शरणार्थी शिविर में हुई झड़प, 13 फिलिस्तीनी घायल

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • अबू अकलेह की हत्या के बाद से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। वेस्ट बैंक के जेनिन शरणार्थी शिविर में संघर्ष के दौरान कम से कम 13 फिलिस्तीनी घायल हो गए। जेनिन शहर के इब्न सिना अस्पताल के निदेशक जानी जौखा ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि 13 घायलों में से एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। जिसका इलाज जारी हैं। बाकी लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया, इजरायली सैनिकों ने घायलों को निकालने और उन्हें प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने के लिए चिकित्सा टीमों को शरणार्थी शिविर में जाने से रोका।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि शुक्रवार को, इजरायली सैनिकों ने शरणार्थी शिविर पर धावा बोल दिया और एक फिलिस्तीनी महमूद अल-देबेई के घर को घेर लिया। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने लाउडस्पीकर से फिलिस्तीनी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, जब अल-देबेई ने इनकार कर दिया तो सैनिकों ने उनके घर पर गोलियां चला दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इजरायली अधिकारियों ने अभी इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। बुधवार को जेनिन में अल-जजीरा के महिला पत्रकार शिरीन अबू अकलेह की हत्या के बाद से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.