एसपीडी, ग्रीन्स और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच गठबंधन वार्ता ने नए दौर में किया प्रवेश

Coalition talks between SPD, Greens and Free Democratic Party enter new phase
एसपीडी, ग्रीन्स और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच गठबंधन वार्ता ने नए दौर में किया प्रवेश
जर्मन एसपीडी, ग्रीन्स और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच गठबंधन वार्ता ने नए दौर में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • गठबंधन वार्ता परामर्श और रचनात्मक रास्ते

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। देश की अगली सरकार बनाने के लिए जर्मनी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी), ग्रीन्स और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी (एफडीपी) के बीच गठबंधन वार्ता एक नए दौर में प्रवेश कर गई है। एसपीडी चांसलर उम्मीदवार ओलाफ स्कोल्ज ने कहा कि हम आज भी अपने परामर्श जारी रखेंगे। मुझे लगता है कि हम बहुत ही रचनात्मक रास्ते पर हैं।

इस वार्ता का विवरण अभी नहीं मिल पाया है क्योंकि पक्ष अपनी बातचीत को गोपनीय रखने के लिए सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार वातार्कारों के 22 कार्य समूहों में बातचीत के बाद विवाद के शेष बिंदु, जैसे कि जलवायु परिवर्तन और वित्त से संबंधित अब मुख्य वार्ता समूहों द्वारा निपटाए जाएंगे। ग्रीन पार्टी के नेता रॉबर्ट हेबेक ने सोमवार को कहा कि कुछ बिंदु पर वातार्कार सरकारी पदों के आवंटन पर चर्चा करेंगे, लेकिन अभी के लिए हम सामग्री पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि सोमवार को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा क्या होगा एफडीपी नेता क्रिश्चियन लिंडनर ने जवाब दिया। सब कुछ। ग्रीन पार्टी की सह-नेता एनालेना बारबॉक ने कहा कि वह वार्ता में हुई प्रगति से संतुष्ट नहीं थीं और यह बताना जल्दबाजी होगी कि प्रमुख मुद्दों पर कब समझौता किया जा सकता है।

बैरबॉक ने शनिवार को कहा कि नई सरकार को जलवायु संरक्षण सरकार होना चाहिए। गठबंधन वार्ता इस महीने समाप्त होने वाली है। विशेष रूप से एसपीडी दिसंबर में स्कोल्ज को चांसलर के रूप में चुने जाने पर जोर दे रही है। सितंबर के चुनावों में एसपीडी, ग्रीन्स और एफडीपी ने जर्मनी के बुंडेस्टाग (संसद के निचले सदन) में एक दशक से अधिक समय तक मौजूदा चांसलर एंजेला मर्केल के नेतृत्व में रूढ़िवादियों की प्रमुख भूमिका को समाप्त कर दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Nov 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story