चीन में ढहा होटल, 49 लोगों को बचाया

Collapsed hotel in China, 49 people saved
चीन में ढहा होटल, 49 लोगों को बचाया
चीन में ढहा होटल, 49 लोगों को बचाया
हाईलाइट
  • चीन में ढहा होटल
  • 49 लोगों को बचाया

बीजिंग, 8 मार्च (आईएएनएस)। चीन के पूर्वी प्रांत फुजियान में शनिवार शाम एक होटल की इमारत ढहने के बाद 49 लोगों को बचाया गया। स्थानीय प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लिचेंग जिले के क्वांझू शहर स्थित शिनजिया होटल शाम लगभग 7:15 बजे ढह गया। वर्ष 2018 में खुले इस होटल में 80 कमरे थे।

शुरुआती खबरों के अनुसार, मलबे के नीचे करीब 70 लोग फंसे हुए हैं। सुबह के शुरुआती घंटों तक राहत एवं बचाव अभियान के तहत दो साल की उम्र के एक लड़के को सुरक्षित निकाला गया। उसके माता-पिता को भी बचा लिया गया है। सभी पीड़ितों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

क्वांझू शहर के स्थानीय अग्निशमन विभाग के 200 से अधिक दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं। वहीं फुजियान प्रांत ने 800 दमकलकर्मियों और सात प्रशिक्षित कुत्तों के साथ मौके पर 11 राहत व बचाव दल की टीमों को दुर्घटना स्थल पर भेज दिया है।

इमरजेंसी मैनेजमेंट मिनिस्ट्री ने क्वांझू शहर में राहत व बचाव के कार्य में मदद करने और दुर्घटना के कारणों की जांच करने के लिए एक दल भी भेजा है। मिनिस्ट्री ने बचाव दलों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए पीड़ितों को सुरक्षित निकालने के लिए सभी प्रयासों का आग्रह किया और माध्यमिक आपदाओं की रोकथाम पर जोर दिया।

गौरतलब है कि राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

Created On :   8 March 2020 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story