अमेरिका में कोरोना वायरस से 5 लाख लोगों की हो सकती है मौत ! पढ़ें पूरी खबर

Coronavirus infection may cause more than 5 million deaths in the US
अमेरिका में कोरोना वायरस से 5 लाख लोगों की हो सकती है मौत ! पढ़ें पूरी खबर
अमेरिका में कोरोना वायरस से 5 लाख लोगों की हो सकती है मौत ! पढ़ें पूरी खबर
हाईलाइट
  • अमेरिका में कोरोना वायरस से 5 लाख लोगों की हो सकती है मौत !
  • अमेरिका में बढ़ा कोरोना संक्रमण

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण से 1 अप्रैल 2021 तक 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। संक्रमण के नमूने जुटाने के काम लगी यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन ने यह दावा किया है।आईएचएमई के अनुसार कोरोना संक्रमण से 5 लाख 67 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन (आईएचएमई) द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए नवीनतम अनुमानों के अनुसार, 1 अप्रैल, 2021 तक, 33,200 लोगों को अनुमानित वैक्सीन रोलआउट द्वारा देश में बचाया जाएगा, अगर तेजी से रोलआउट होगा तो 45,000 लोगों की जान बचाई जा सकती है।

संस्थान ने इसके अलावा, इसके अनिवार्य नियमों के तहत 1 अप्रैल, 2021 को इस 731,000 कुल मौतों का अनुमान लगाया। आईएचएमई ने कहा, दैनिक मौतें जनवरी के मध्य में बढ़ने की आशंका है और यदि सरकार संक्रमण के प्रसारित होने वाले स्थानों जैसे भीड़, बार, रेस्त्रा और अन्य स्थानों पर नियम लागू करती है तो इसमें गिरावट हो सकती है।

उन्होंने कहा, सरकारी कार्रवाई के अभाव में रोजाना मौतों का आंकड़ा फरवरी के मध्य तक 5,000 से अधिक तक पहुंच सकती हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने शनिवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में बताया कि देश में संक्रमण के कुल मामले और मौतों का आंकड़ा क्रमश: 18,756,230 और 330,244 बताया था। अमेरिका इस समय महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश है।

Created On :   26 Dec 2020 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story