कोरोनावायरस का खौफ: ट्रंप और आयरलैंड के PM वराडकर ने एक दूसरे को किया नमस्ते

CoronaVirusPandemic: US President Donald Trump did Namaste to Ireland PM
कोरोनावायरस का खौफ: ट्रंप और आयरलैंड के PM वराडकर ने एक दूसरे को किया नमस्ते
कोरोनावायरस का खौफ: ट्रंप और आयरलैंड के PM वराडकर ने एक दूसरे को किया नमस्ते
हाईलाइट
  • डोनाल्ड ट्रंप और आयरलैंड के पीएम लियो वराडकर ने एक दूसरे को किया नमस्ते
  • दुनियाभर के बड़े नेताओं को भी सता रहा कोरोनावायरस का डर
  • हाथ मिलाने की बजाय कर रहे हैं नमस्ते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महामारी बन चुके कोरोनावायरस का डर अब दुनियाभर के बड़े नेताओं को भी सताने लगा है, जिसके मद्देनजर वे सुरक्षा को लेकर काफी सतर्कता बरत रहे हैं। इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वॉशिंगटन की यात्रा पर आए आयरलैंड के प्रधानमंत्री से हाथ नहीं मिलाया, बल्कि भारतीय परंपरा के अनुसार नमस्ते कहकर उनका अभिवादन किया। वॉशिंगटन पहुंचे आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को वाइट हाउस में हाथ जोड़ कर एक दूसरे को नमस्ते किया। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस के चलते यह बेहद जरूरी है।  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, आज हमने (ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री) हाथ नहीं मिलाया। हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा कि हम क्या करने वाले हैं? एक अजीब सा अहसास था। हमने हाथ जोड़े। उन्होंने कहा, मैं हाल ही में भारत से वापस आया हूं और वहां किसी से हाथ नहीं मिलाया। यह आसान था।

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना का खौफ, हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा

ट्रंप ने हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा
बता दें कि, कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि कोरोना के खतरे से बचने के लिए ट्रंप ने हफ्तों से खुद का ही चेहरा नहीं छुआ। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था, कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एफे न्यूज ने व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान ट्रंप के हवाले से कहा था, मैंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ। मैं ऐसा करना मिस कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने की थी नमस्ते की आदत डालने की अपील

7 मार्च को जनऔषधि दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के मुद्दे पर भी बात की थी। पीएम ने कहा था, पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है, अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है तो हाथ मिलाने की बजाय इस आदत को फिर से डालने का ये उचित समय है।

कोरोनावायरस: PM की सलाह- अफवाहों से बचें, हाथ मिलाने की बजाय करें नमस्ते

Created On :   13 March 2020 3:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story