कोरोनावायरस: PM की सलाह- अफवाहों से बचें, हाथ मिलाने की बजाय करें नमस्ते

Janaushadhi Diwas: PM Narendra Modi address beneficiaries of Janaushadhi Kendras
कोरोनावायरस: PM की सलाह- अफवाहों से बचें, हाथ मिलाने की बजाय करें नमस्ते
कोरोनावायरस: PM की सलाह- अफवाहों से बचें, हाथ मिलाने की बजाय करें नमस्ते
हाईलाइट
  • जनऔषधि दिवस दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज (7 मार्च) जनऔषधि दिवस है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में संचालित प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना केंद्र के संचालकों और लाभार्थियों को संबोधित किया। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनऔषधि केंद्रों के लोगों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब भी दिए। पीएम मोदी ने कहा, जनऔषधि दिवस सिर्फ एक योजना को सेलिब्रेट करने का दिन नहीं है, बल्कि उन करोड़ों भारतीयों, लाखों परिवारों के साथ जुड़ने का दिन है, जिनको इस योजना से बहुत राहत मिली है। हर भारतवासी के स्वास्थ्य के लिए हम 4 सूत्रों पर काम कर रहे हैं। मुझे संतोष है कि अब तक 6 हज़ार से अधिक जनऔषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं। इस दौरान पीएम ने कोनोरावायरस को लेकर भी बात की और अफवाहों से बचने के साथ ही नमस्ते की आदत डालने की अपील की। 

पीएम मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना यानि पीएम-बीजेपी, इसी की एक अहम कड़ी है। ये देश के हर व्यक्ति तक सस्ता और उत्तम इलाज पहुंचाने का संकल्प है। इससे पहले की तुलना में इलाज पर खर्च बहुत कम हो रहा है। अभी तक पूरे देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपए की बचत जनऔषधि केंद्रों के कारण हुई है।

दिल्ली हिंसा: फायरिंग करने वाले आरोपी शाहरुख की पिस्टल बरामद

हौसला ही आपका भगवान
जनऔषधि परियोजना केंद्र के लोगों से पीएम ने कहा, योजना से लाखों लोगों को बड़ी राहत मिली है। आप सभी प्रशंसनीय काम कर रहे हैं। इस काम को पहचान दिलाने के लिए सरकार ने इस योजना से जुड़े पुरस्कारों की शुरुआत करने का भी फैसला लिया है। बातचीत करते हुए पीएम भावुक भी हुए। उन्होंने कहा- आप लोगों का हौसला ही आपका भगवान है।

इस बीच पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के मुद्दे पर भी बात की। पीएम ने कहा, पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है, अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है तो हाथ मिलाने की बजाय इस आदत को फिर से डालने का ये उचित समय है।

पीएम ने अफवाह से बचने की अपील करते हुए कहा, ऐसे समय में अफवाहें भी तेज़ी से फैलती हैं। कोई कहता है ये नहीं खाना है, वो नहीं करना है, कुछ लोग चार नई चीजें लेकर आ जाएंगे कि ये खाने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है, लेकिन हमें इन अफवाहों से भी बचना है। जो भी करें, डॉक्टर की सलाह से करें।

अयोध्या: आज रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे, कोरोना के कारण नहीं करेंगे सरयू आरती

Created On :   7 March 2020 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story