प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों को भेजा पत्र, कहा- जल्द से जल्द लें वैक्सीन की बूस्टर शार्ट्स

Covid booster shot is essential: Australian PM
प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों को भेजा पत्र, कहा- जल्द से जल्द लें वैक्सीन की बूस्टर शार्ट्स
बूस्टर पर आस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों को भेजा पत्र, कहा- जल्द से जल्द लें वैक्सीन की बूस्टर शार्ट्स
हाईलाइट
  • चौथी लहर से बचने के लिए बूस्टर शॉट महत्वपूर्ण

डिजिटल डेस्क, कैनबैरा। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने नागरिकों को पत्र भेजकर उनसे जल्द से जल्द अपने कोरोना वायरस बूस्टर टीके बुक करने का आग्रह किया है, क्योंकि देश अभी भी महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हर ऑस्ट्रेलियाई घर को लिखे पत्र में, मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को खुला रखने और कोविड संक्रमण की घातक चौथी लहर से बचने के लिए बूस्टर शॉट महत्वपूर्ण है। उन्होंने लिखा कि उच्च टीकाकरण दरों के लिए धन्यवाद, हम अब फिर से चीजें खोल रहे हैं। हमारी अर्थव्यवस्था ²ढ़ता से फिर से उभर रही है, और लोग परिवार को देखने, यात्रा करने और अधिक सामान्य जीवन जीना वापस से शुरु कर रहे हैं।

मॉरिसन ने कहा कि इस प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि ऑस्ट्रेलिया में प्रत्येक व्यक्ति के पास बूस्टर शॉट पहुंचे। ऑस्ट्रेलिया में सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए वैक्सीन बूस्टर लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है कि हम हम में से प्रत्येक को सुरक्षित रख सकें। 18 वर्ष और उससे अधिक आयु का प्रत्येक ऑस्ट्रेलियाई अपने दूसरे जैब के छह महीने बाद बूस्टर वैक्सीन के लिए पात्र है। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 1,600 से अधिक नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोनावायरस संक्रमण और सात मौतों की सूचना दी।

अब तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 92 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक कोविड -19 वैक्सीन की खुराक मिली है और 86 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। संघीय स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने शुक्रवार को पुष्टि करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी दक्षिण अफ्रीका में पाए गए एक नए वैरिएंट की जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ काम कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Nov 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story