चीन कोरोना : बढ़ रहे कोविड-19 के मामलें, 14 प्रांतीय क्षेत्रों में हो रहा तेजी से विस्तार

November 1st, 2021

हाईलाइट

  • मौजूदा महामारी अभी भी जटिल बनी हुई है- एनएचसी प्रवक्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत और पूर्वोत्तर चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत सहित अन्य क्षेत्र महामारी के फिर से आने पर पैदा संकट से जूझ रहे हैं। हालांकि उत्तर-पश्चिमी चीन से संबंधित कोविड-19 संचरण श्रृंखला को अभी मान्यता नहीं मिली है। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, एनएचसी के प्रवक्ता एमआई फेंग ने शनिवार को चेतावनी दी कि पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 के प्रकोप ने पूरे चीन में 14 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों को प्रभावित किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा महामारी अभी भी तेजी से विकसित होने के चरण में है और जटिल बनी हुई है।

शनिवार को चीनी मुख्य भूमि में घरेलू स्तर पर प्रसारित मामलों की संख्या 48 थी, जिसमें हेइलोंगजियांग से 19, उत्तरी चीन के इनर मंगोलिया से 10, उत्तर-पश्चिम चीन के गांसु से नौ, पूर्वी चीन के शेडोंग में तीन और उत्तर-पश्चिम चीन के निंग्जिया में तीन मामले थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के आंकड़ों के अनुसार, दो अन्य दक्षिण-पश्चिम चीन के युन्नान में, एक बीजिंग में और एक पूर्वी चीन के जियांग्शी में दर्ज किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि काउंटी के एक क्षेत्र को रविवार को मध्यम-जोखिम के रूप में चिह्न्ति किया गया था, जिससे चीन में कुल मध्यम-जोखिम वाले क्षेत्रों को 26 और कुल उच्च-जोखिम वाले क्षेत्रों को दो तक बढ़ा दिया गया।

चीन-रूस सीमावर्ती शहर हेइहे, हेइलोंगजियांग में प्रकोप की एक अलग वायरल श्रृंखला है, जिसे आयातित मामले माना जा रहा है। भीतरी मंगोलिया या गांसु में संक्रमण के मामले 27 अक्टूबर के बाद तेजी से बढ़े हैं। बड़े पैमाने पर परीक्षण कर नए मामलों का पता लगाना जारी रखा गया है। बताया गया है कि वायरल प्रसार सामुदायिक संचरण का कारण बना है और एनएचसी के अनुसार, इसके और फैलने का खतरा है।

(आईएएनएस)