दैनिक भास्कर हिंदी: Crime: कोरोना सैंपल लेने जा रहे WHO के ड्राइवर को स्थानीय लोगों ने गोलियों से भूना, मौके पर मौत

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • ड्राइवर का नाम पाइने सोन विन माउंग था
  • वह शहर में संयुक्त राष्ट्र संघ का वाहन चलाता था
  • म्यांमार के राखीन राज्य में गोलियों से भून दिया

डिजिटल डेस्क, राखीन। म्यांमार में कोरोना वायरस का सैंपल लेने पहुंचे विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO के ड्राइवर की संघर्षग्रस्त इलाके में गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। ड्राइवर का नाम पाइने सोन विन माउंग था। वह शहर में संयुक्त राष्ट्र संघ का वाहन चलाता था। उसे म्यांमार के राखीन राज्य में गोलियों से भून दिया गया। बता दें कि वो WHO का ड्राइवर था, लेकिन उस वक्त सुंयक्त राष्ट्र संघ के वाहन को चला रहा था।

म्यांमार में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय की ओर से 28 वर्षीय ड्राइवर की मौत पर गहरा दुख जताया गया। ड्राइवर पर यह हमला मिनबाया बस्ती में एक सैन्य चौकी के पास हुआ था। हमले में एक सरकारी कर्मचारी भी घायल हुआ है।

घटना को लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा है कि हाल के दिनों में सेना और सशस्त्र जातीय समूह अराकान के बीच लड़ाई में अब तक दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। WHO चालक की सोमवार को हुई मौत के लिए दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दोषी ठहराया है। म्यांमार के एक सैन्य प्रवक्ता मेजर-जनरल तुन न्यी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि उनके बलों के पास वाहन पर हमला करने का कोई कारण नहीं था।

एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार ड्राइवर सिटवे से यंगून की ओर स्वास्थ्य और खेल मंत्रालय की तरफ से कोविड-19 वायरस के नमूने लेने जा रहा था। हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने यह साफ नहीं किया है कि गोली किस गुट की तरफ से चलाई गई।

खबरें और भी हैं...