comScore

सैन फ्रांसिस्को में सप्ताह के अंत तक लागू रहेगा कर्फ्यू

June 01st, 2020 12:13 IST
सैन फ्रांसिस्को में सप्ताह के अंत तक लागू रहेगा कर्फ्यू

हाईलाइट

  • सैन फ्रांसिस्को में सप्ताहांत में भी प्रभावी रहेगा कर्फ्यू

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को, 1 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के पश्चिम तटीय शहर सैन फ्रांसिस्को के महापौर लंदन ब्रीड ने घोषणा की है कि उन्होंने पहले जो एक रात का कर्फ्यू घोषित किया था, वह तब तक लागू रहेगा, जब तक कि स्थानीय आपातकाल की स्थिति समाप्त नहीं हो जाती।

शहर कई के इलाकों में अराजकता और लूटपाट के बाद कर्फ्यू की घोषणा की गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिनियापोलिस में अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में सैन फ्रांसिस्को सहित कुछ शहरों में शनिवार को दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और लूटपाट की गई थी।

सैन फ्रांसिस्को ने शनिवार रात शहर में कर्फ्यू की घोषणा की जो शनिवार रात 8 बजे से रविवार को सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।एक समाचार ब्रीफिंग में ब्रीड ने कहा, जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या ऐसे अफ्रीकी-अमेरिकी पुरुषों के लंबे इतिहास में एक नई घटना है, जिन्होंने पुलिस हिंसा के चलते अपनी जान गंवाई है। सैन फ्रांसिस्को और देश भर में बहुत तकलीफ का माहौल है।

उन्होंने कहा, सैन फ्रांसिस्को में शांतिपूर्ण विरोध को मेरा पूरा समर्थन है और शहर का पूरा समर्थन मिलता रहेगा। दुर्भाग्य से, कल रात हमने जो हिंसा और बर्बरता दिखाई, उसमें से कुछ अस्वीकार्य है, और हम आज रात कर्फ्यू शुरू कर देंगे।

सैन फ्रांसिस्को पुलिस चीफ बिल स्कॉट ने कहा, मैं समझता हूं कि मिनियापोलिस में जो कुछ हुआ उसें लोगों को विरोध करने के लिए प्रेरित करने वाली मजबूत भावनाएं हैं। हम अधर्म और लूटपाट भी देख रहे हैं जिसका हमारे शहर में कोई स्थान नहीं है।

उन्होंने कहा कि पुलिस कानून को लागू करना और सार्वजनिक सुरक्षा की रक्षा करना जारी रखेगी और निवासियों से कर्फ्यू के आदेश का समर्थन करने की अपील करेगी।

शहर के फायर चीफ जीनीन निकोलसन ने कहा, सड़कों पर अधिकांश लोग शांतिपूर्वक, शक्तिशाली तरीके से और सम्मान और करुणा के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। यह कर्फ्यू हमारे सैन फ्रांसिस्को समुदायों की रक्षा करने के लिए है।

कमेंट करें
THrAS