मलेशिया में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या हुई 21

Death toll in landslide in Malaysia rises to 21
मलेशिया में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या हुई 21
आपदा मलेशिया में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या हुई 21
हाईलाइट
  • मशीनरी और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। मलेशिया के सेलांगोर राज्य में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जबकि 12 अन्य अभी भी लापता हैं। यह जानकारी एक मलेशियाई अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उप प्रधान मंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने कहा कि खोज और बचाव अभियान अभी भी जारी है और एजेंसियां पीड़ितों की तलाश कर रही हैं। इसके लिए मशीनरी और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

क्षेत्र का दौरा करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, इस त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। अहमद जाहिद ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में विशेष रूप से पूर्वी तट पर भारी बारिश की उम्मीद के साथ ढलानों और पहाड़ियों पर पानी की तेज धाराएं बहेंगी, जिससे आगे भूस्खलन हो सकता है, ऐसे सभी शिविर स्थलों को खाली करने की सलाह दी जा सकती है।

राज्य समाचार एजेंसी बरनामा के अनुसार इससे पहले गृह मंत्री सैफुद्दीन नसिशन ने कहा था कि 15 सरकारी एजेंसियों के कर्मी जीवित बचे लोगों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं। सैफुद्दीन ने यह भी कहा कि पुलिस को एहतियात के तौर पर अगली सूचना तक क्षेत्र में सभी शिविर स्थलों और मनोरंजक स्थलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

इस बीच प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने शुक्रवार शाम मौके का दौरा करने के बाद पीड़ितों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की। पीड़ितों के इलाज के बारे में स्वास्थ्य मंत्री जालिहा मुस्तफा ने कहा कि एक गर्भवती महिला सहित सात पीड़ितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

57 वर्षीय टूरिस्ट लियोंग जिम मेंग ने कहा कि उसने विस्फोट सुना और ऐसा महसूस हुआ कि उनके कैंपसाइट पर पृथ्वी नीचे चली गई। उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया, जब घटना रात के 2 बजे हुई, तब हम सो रहे थे। उस समय बहुत अंधेरा था।

अधिकारियों द्वारा जारी फुटेज में पहाड़ी ढलान से लगभग 100 फीट नीचे कैंपसाइट की ओर कीचड़ का एक बड़ा ढेर देखा जा सकता है। प्राकृतिक संसाधन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री निक नाजमी निक अहमद ने कहा कि क्षेत्र का आकलन करने के लिए विशेषज्ञों को साइट पर भेजा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Dec 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story