महामारी को हराना और आर्थिक स्थिति बहाल करना सभी की प्राथमिकता : वांग यी

Defeating the epidemic and restoring the economic situation is everyones priority: Wang Yi
महामारी को हराना और आर्थिक स्थिति बहाल करना सभी की प्राथमिकता : वांग यी
महामारी को हराना और आर्थिक स्थिति बहाल करना सभी की प्राथमिकता : वांग यी

बीजिंग, 19 जून (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने पेइचिंग में बेल्ट एंड रोड अंतरराष्ट्रीय सहयोग वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि महामारी को हराना और आर्थिक स्थिति बहाल करना विभिन्न देशों का समान कार्य है। चीन बेल्ट एंड रोड सहयोग साझेदारों के साथ संपर्क व समंव्य की मजबूती को प्राथमिकता देगा।

इस कांफ्रेंस में 25 देशों के विदेश मंत्री या मंत्री स्तरीय अधिकारी, विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस, संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के महानिदेशक एचिम स्टेनर उपस्थित हुए।

सम्मेलन में वांग यी ने पहले चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का लिखित भाषण पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को पराजित करने लिए एकजुट होना चाहिए। बेल्ट एंड रोड सहयोग के भागीदारों को इस पक्ष में मिसाल खड़ी करने की जिम्मेदारी और कर्तव्य है।

एचिम स्टेनर ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की ओर से कहा कि महामारी से फिर साबित हुआ है कि बहुपक्षवाद और एकता व सहयोग पर कायम रहने से निरंतर विकास पूरा किया जा सकेगा। संयुक्त राष्ट्र बेल्ट एंड रोड प्रस्ताव को बड़ा महत्व देता है और विभिन्न पक्षों के साथ घनिष्ठ सहयोग करेगा।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Created On :   19 Jun 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story