पाकिस्तान सरकार से इमरान की गुमशुदगी का विज्ञापन प्रकाशित कराने की मांग

Demand for publication of Imrans disappearance from Pakistan government
पाकिस्तान सरकार से इमरान की गुमशुदगी का विज्ञापन प्रकाशित कराने की मांग
पाकिस्तान सरकार से इमरान की गुमशुदगी का विज्ञापन प्रकाशित कराने की मांग

लाहौर, 27 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव कराने की मांग के एक दिन बाद विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने संघीय सरकार से प्रधानमंत्री इमरान खान की गुमशुदगी का विज्ञापन प्रकाशित करने की मांग की।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुकाबिक, पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि लोगों से लंबे चौड़े वायदे करने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान गायब हो गए हैं। उन्होंने एक करोड़ रोजगार, पचास लाख मकान का वादा किया था लेकिन वादा करने के बाद से वह लापता हैं। पीआईए के (कराची) विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजन जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री कहां चले गए हैं।

मरियम ने कहा कि टिड्डियों के हमले में फसलें तबाह हो रही हैं, कोरोना के कारण मौतें बढ़ रही हैं लेकिन सरकार के पास इस सबसे निपटने के लिए कोई रणनीति नहीं है।

इससे पहले पीएमएल-एन के महासचिव अहसन इकबाल ने देश में मध्यावधि चुनाव की मांग की थी और इमरान खान की तरफ संकेत करते हुए कहा था कि अनाड़ी ड्राइवर ने देश को बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने कहा, देश में बदतरीन आर्थिक अव्यवस्था है और यह कोरोना के आने से पहले से है। पाकिस्तानी रुपया इस क्षेत्र की सबसे कमजोर करेंसी है। कृषि-उद्योग का बुरा हाल है और जवाबदेही ब्यूरो के नाम पर ऐसा आतंक फैलाया गया है कि अफसर कह रहे हैं कि उनसे उनकी मौत के दस्तावेज पर भले दस्तखत करवा लो लेकिन वे किसी फाइल पर दस्तखत नहीं करेंगे।

पीएमएल-एन के इन बयानों पर इमराननीत पाकिस्तान तहरीके इंसाफ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी नेता व पंजाब सरकार में मंत्री फय्याज उल हसन चौहान ने कहा कि पीएमएल-एन द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना करना आसमान पर थूके जाने के समान है। इनके एक नेता (नवाज शरीफ) लंदन में हैं जिन्हें कानून तलाश रहा है और दूसरे नेता (शहबाज शरीफ) अपने ड्राइंग रूम में कैद हैं।

Created On :   27 May 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story