पाकिस्तान में डेंगू के मामलों में वृद्धि जारी

Dengue cases continue to rise in Pakistan
पाकिस्तान में डेंगू के मामलों में वृद्धि जारी
इस्लामाबाद पाकिस्तान में डेंगू के मामलों में वृद्धि जारी
हाईलाइट
  • 24 घंटों में सिंध में डेंगू बुखार के कुल 323 नए मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। देश भर में मानसूनी बाढ़ के कारण चल रहे प्रकोप के बीच पाकिस्तान में डेंगू बुखार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में सिंध में डेंगू बुखार के कुल 323 नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र कराची प्रांतीय राजधानी हैं, जहां 261 नए मामले सामने आए हैं। सिंध में सितंबर में डेंगू संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,917 हो गई, जिससे इस साल स्थानीय लोगों की संख्या बढ़कर 6,486 हो गई।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इसी अवधि में खैबर पख्तूनख्वा में 242 और लोगों में इस बीमारी का पता चला है।- प्रांत में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 1,614 है और इस वर्ष कुल रोगियों की संख्या 5,506 तक पहुंच गई है। प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, पंजाब ने पिछले 24 घंटों में 229 नए मामले दर्ज किए।

लाहौर की प्रांतीय राजधानी ने 100 नए मामले दर्ज किए, इसके बाद रावलपिंडी में 86 मामले सामने आए। इस साल पंजाब में कुल मामलों की संख्या अब 3,869 हो गई है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पिछले 24 घंटों में 96 नए मामले सामने आए, जिससे शहर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,657 हो गई। चल रहे प्रकोप में, सिंध प्रांत में अब तक कुल 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

सरकार ने देश में खतरनाक रूप से उच्च स्तर के मामलों के जवाब में जन जागरूकता बढ़ाने सहित एक डेंगू विरोधी अभियान शुरू किया है और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उच्च स्तर पर प्रबंध किए हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story