पाकिस्तान में तेजी से पांव पसारता डेंगू, अब तक 27 की मौत

Dengue spreading rapidly in Pakistan, 27 killed so far
पाकिस्तान में तेजी से पांव पसारता डेंगू, अब तक 27 की मौत
डेंगू प्रकोप पाकिस्तान में तेजी से पांव पसारता डेंगू, अब तक 27 की मौत
हाईलाइट
  • पंजाब प्रांत में 215 मामले दर्ज किए गए

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंगू से 27 लोगों की मौत हो गई है। विनाशकारी बाढ़ के बाद पूरे देश में जल जनित बीमारी का प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के हवाले से बताया कि सभी मौतें कराची में हुई हैं। पिछले 24 घंटों में सिंध में कुल 353 नए मामले सामने आए। विभाग ने कहा कि सितंबर में संक्रमित लोगों की संख्या 3,594 तक पहुंच गई और पूरे वर्ष में कुल रोगियों की संख्या 6,163 तक पहुंच गई।

इसके अतिरिक्त, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में भी इसी अवधि में 284 रोगियों में डेंगू का पता चला। केपी में सक्रिय मामलों की संख्या 1,729 है, जबकि प्रांत में इस साल कुल रोगियों की संख्या 5,264 हो गई है। इस बीच पंजाब प्रांत में 215 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 105 लाहौर में और 54 रावलपिंडी शहर में दर्ज किए गए।

सूबे में इस साल कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,645 हो गई है। साथ ही पिछले 24 घंटों में इस्लामाबाद में 105 नए मामले सामने आए, जिससे शहर में कुल मामले बढ़कर 1,561 हो गए। डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण देश के कुछ हिस्सों के अस्पताल काफी दबाव का सामना कर रहे हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि कराची के कुछ अस्पतालों ने अपने कोविड-19 वार्डो को डेंगू रोगियों के इलाज के लिए बदल दिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story