प्रेसीडेंट Xi Jinping ने कहा, 'अपने हितों के साथ कोई भी समझौता नही करेगा चीन'

doklam  controversy, presidents message to China,we Will not compromise for interests
प्रेसीडेंट Xi Jinping ने कहा, 'अपने हितों के साथ कोई भी समझौता नही करेगा चीन'
प्रेसीडेंट Xi Jinping ने कहा, 'अपने हितों के साथ कोई भी समझौता नही करेगा चीन'


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डोकलाम सीमा को चीन अपनी सीमा बताते हुए भारत को आए दिन धमकी देता रहता है। मंगलवार को मौका था चीनी सेना की 90वीं सालगिरह का इस पर भी चीन बाज नहीं आया और एक बार फिर अपना रवैया दिखा दिया। राष्ट्रपति Xi Jinping ने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि "चीन कभी भी अपनी संप्रभुता, सुरक्षा और विकास के हितों के साथ कोई भी समझौता नहीं करेगा।"

डोकलाम पर आमने-सामने खड़े

चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि वो किसी को भी चीन को जबरन अपने हितों से समझौता करने लिए मजबूर नहीं करने देंगे। Xi Jinping कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन की सेंट्रल समिति के महासचिव हैं और सेंट्रल मिलिट्री कमिशन के चेयरमैन भी हैं। बता दें कि भारत और चीन की सेना के जवान डोकलाम पर आमने-सामने खड़े हुए हैं।

चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा कि चीनी लोग शांति पसंद करते हैं। हम कभी भी किसी प्रकार से विस्तारवाद या हमले नहीं करेंगे, लेकिन हमें ये विश्वास है कि हम हर प्रकार के हमले को नाकाम कर देंगे। 

दुश्मनों को मात देने का साहस और क्षमता

गाैरतलब है कि दो दिन पहले भी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस पर आयोजित परेड का निरीक्षण पर कहा था कि सेना में सभी दुश्मनों को मात देने का साहस और क्षमता है। शी ने कहा कि पीएलए को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के निरपेक्ष नेतृत्व का सख्ती से पालन करना चाहिए और जहां पार्टी कहे वहां मार्च करना चाहिए। बता दें शी सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के प्रमुख हैं जिसके पास दुनिया की सबसे बड़ी सेना पीएलए का पूर्ण नियंत्रण है।

Created On :   1 Aug 2017 6:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story