दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान में शिक्षण संस्थान 15 जुलाई तक बंद

May 7th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में शिक्षण संस्थान 15 जुलाई तक बंद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सभी शिक्षण संस्थाओं को 15 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही यह भी फैसला किया गया है कि बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी और बीते साल के नंबर के आधार पर आगे की कक्षाओं में दाखिला दिया जाएगा।

पाकिस्तान के संघीय शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने गुरुवार को मीडिया को बताया कि देश में सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई तक के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण शिक्षण संस्थानों को पहले 15 मई तक के लिए बंद करने का फैसला किया गया था जिसकी अवधि अब बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस साल देश में बोर्ड के इम्तेहान नहीं होंगे। इन्हें निलंबित किया गया था लेकिन अब तय किया गया है कि बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी। पिछले साल के परीक्षा नतीजों के आधार पर अगली कक्षा में दाखिला दिया जाएगा। विश्वविद्यालय में दाखिला ग्यारहवीं की परीक्षा के परिणाम के आधार पर होगा।

गौरतलब है कि यह फैसला उस दिन लिया गया है, जिस दिन देश में नौ मई से लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खत्म करने का ऐलान किया गया। पाकिस्तान में गुरुवार शाम तक कोरोना के 24648 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और इसकी वजह से 585 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

खबरें और भी हैं...