यूक्रेन संकट के बीच गेहूं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मिस्र फ्रांस पर निर्भर

Egypt depends on France to ensure wheat supply amid Ukraine crisis: PM
यूक्रेन संकट के बीच गेहूं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मिस्र फ्रांस पर निर्भर
प्रधानमंत्री यूक्रेन संकट के बीच गेहूं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मिस्र फ्रांस पर निर्भर
हाईलाइट
  • यूक्रेन संकट के बीच गेहूं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मिस्र फ्रांस पर निर्भर: प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, काहिरा। अगर यूक्रेन का संकट लंबे समय तक जारी रहता है, तो गेहूं जैसी बुनियादी वस्तुओं की कुछ आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए मिस्र, फ्रांस के साथ अपने रणनीतिक संबंधों पर भरोसा करता है। ये जानकारी मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबौली ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सरकार के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि मदबौली की टिप्पणी काहिरा में फ्रांसीसी अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर के साथ उनकी बैठक के दौरान आई।

मिस्र के प्रधानमंत्री ने कहा, मिस्र और फ्रांस रूस-यूक्रेन संकट के नतीजों के बारे में समान दृष्टिकोण और चिंताओं को साझा करते हैं। ये संकट लंबे समय तक जारी रहेगा, वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसके अधिक गंभीर परिणाम होंगे।

ले मायेर ने आर्थिक संकट के दौरान मिस्र के लिए अपने देश के विशेष रूप से वैश्विक कमोडिटी बाजार के संबंध में पूर्ण समर्थन की पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि फ्रांस सालाना लगभग 3.5 करोड़ टन गेहूं का उत्पादन करता है और उनमें से लगभग आधे का निर्यात करता है। ये इस क्षेत्र में मिस्र के साथ सहयोग करने के लिए फ्रांस की तत्परता को उजागर करता है।

इससे पहले दिन में ले मायेर ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी के साथ बातचीत की। दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की।

इस बैठक के दौरान, मिस्र के राष्ट्रपति ने फ्रांस के बीच रणनीतिक संबंधों पर बात की।

आईएएनएस

Created On :   29 March 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story