महिला पत्रकार पर बरसे एलोन मस्क, दे डाली गाली

Elon Musk abused the female journalist
महिला पत्रकार पर बरसे एलोन मस्क, दे डाली गाली
विवादित हरकत महिला पत्रकार पर बरसे एलोन मस्क, दे डाली गाली
हाईलाइट
  • 90 के दशक से एलोन मस्क को कवर कर रही है पत्रकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्वीटर पर अधिग्रहण के बाद से अपने निर्णयों को लेकर एलोन मस्क लगातार सुर्खियों में बने हुए है। हाल ही में ट्विटर में अंधाधुंद छंटनी को लेकर चर्चाओं में आए मस्क अब एक महिला पत्रकार को गली देने को लेकर लाइमलाइट में बने हुए है। हालांकि, यह आज की बात नहीं है शायद मस्क का अब औरा ही ऐसा कुछ हो गया है कि उनकी छोटी से छोटी बात भी तूल पकड़ लेती है। हाल ही में वह ट्विटर के दफ्तर में रात गुजारते और अपना गुस्सा माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के कर्मचारियों पर निकालते हुए देखे गए थे। 

ईमेल लिखकर दी गाली 

90 के दशक से एलोन मस्क को कवर करने वाली पत्रकार कारा स्विशर ने उन पर गाली देने को आरोप लगाया है। कारा स्विशर ने एक पोडकास्ट में खुलासा किया कि एलोन मस्क उन्हें "You are an as..." सब्जेक्ट लाइन के साथ एक ईमेल भेजा। कारा ने इस दौरान कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मस्क काफी बदल गए हैं। इतना ही नहीं, ट्विटर के टेकओवर के बाद कंपनी के दफ्तरों में क्या हुआ, इस बारे में भी कारा ने अहम जानकारी साझा की है।

मानी थी अपनी गलती 

कंपनी पर अधिकरण के साथ के बाद मस्क ने ट्विटर के दफ्तरों में बहुत ही आक्रमक तरीके से कर्मचारियों की छंटनी की थी। हालांकि, टेस्ला के सीईओ को इस गलती का अहसास हो गया है। हाल ही में उन्होंने अपने एक ट्वीट में इस बात को स्वीकर किया कि ट्विटर में बड़े पैमाने पर छंटनी का फैसला उनकी सबसे बड़ी गलती थी। फिलहाल, मस्क निकाले गए कर्मचारियों को वापस भी बुला रहे है। अपनी गलती स्वीकार करते हुए एक ट्वीट में छंटनी के बाद वापस बुलाए गए दो कर्मचारियों के साथ उन्होंने एक फोटो भी शेयर की है। मस्क ने अपने ट्वीट में कहा, "लिगमा एंड जॉनसन में आपका स्वागत है।" बता दें कि एलन मस्क ने निकालने के बाद कई कर्मचारियों से काम पर वापस आने की गुजारिश की थी।  

बता दें कि, मौजूदा साल के अक्टूबर महीने में एलन मस्क ट्विटर डील को मौजूदा शर्तों के आधार पर 44 अरब डॉलर में फाइनल किया था। अप्रैल 2022 में ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव से लेकर अक्टूबर 2022 में इसे अंतिम रूप देने तक कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इस बीच मामला डेलावेयर कोर्ट तक पहुंच गया था। जहां से सख्त आदेश मिलने के बाद उन्हें मौजूदा शर्तों पर डील पूरी करनी पड़ी थी।

Created On :   16 Nov 2022 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story