ऊर्जा संकट ने बांग्लादेश को सरकारी दफ्तरों में काम का समय घटाने को प्रेरित किया

Energy crisis prompts Bangladesh to reduce working hours in government offices
ऊर्जा संकट ने बांग्लादेश को सरकारी दफ्तरों में काम का समय घटाने को प्रेरित किया
बांग्लादेश ऊर्जा संकट ने बांग्लादेश को सरकारी दफ्तरों में काम का समय घटाने को प्रेरित किया
हाईलाइट
  • वैश्विक ऊर्जा संकट

डिजिटल डेस्क, ढाका। ईंधन संकट से जूझ रहे बांग्लादेश में ऊर्जा बचाने के लिए सरकारी कार्यालयों में कामकाज का समय घटाया जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन और रूस के युद्ध से पैदा हुए वैश्विक ऊर्जा संकट के बीच देश ने ईंधन की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ाने के बाद यह निर्णय लिया है।

कैबिनेट सचिव खांडाकर अनवारुल इस्लाम के अनुसार, मंत्रिपरिषद ने काम के घंटों में कटौती करते हुए प्रतिदिन एक घंटे कम करने का फैसला किया।

इस्लाम ने कहा, नए कार्यालय का समय बुधवार से शुरू होगा, और तब तक रहेगा जब तक कि ऊर्जा की स्थिति प्रबंधनीय नहीं हो जाती। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि शेड्यूल कब सामान्य हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि बैंकिंग का समय भी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बजाय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। परिषद ने अनुरोध किया कि स्कूल और विश्वविद्यालय वीकेंड की छुट्टी एक के बजाय दो दिन देना शुरू करें।

इस महीने की शुरुआत में हजारों कार्यकर्ताओं ने ईंधन की कीमतों को 52 प्रतिशत तक बढ़ाने के सरकार के फैसले का विरोध किया, जो देश के इतिहास में सबसे अधिक है।

विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी, जिसने 11 अगस्त को ढाका में विरोध प्रदर्शन किया था, ने सोमवार को अपना दूसरा राष्ट्रव्यापी सरकार विरोध प्रदर्शन शुरू किया। विरोध प्रदर्शन आम तौर पर शांतिपूर्ण रहा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story