तुर्की की मध्यस्थता में रूस-यूक्रेन के बीच 200 कैदियों की अदला-बदली

Erdogan says Turkey-mediated Russia-Ukraine exchange of 200 prisoners
तुर्की की मध्यस्थता में रूस-यूक्रेन के बीच 200 कैदियों की अदला-बदली
एर्दोगन तुर्की की मध्यस्थता में रूस-यूक्रेन के बीच 200 कैदियों की अदला-बदली
हाईलाइट
  • रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को संघर्ष शुरू हुआ था

 डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा है कि रूस और यूक्रेन ने तुर्की की मध्यस्थता के तहत युद्ध के 200 कैदियों की अदला-बदली की।

एर्दोगन ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के बाद तुर्की वापस जाते समय विमान में पत्रकारों से कहा, राजनीतिक संबंधों के कारण मैंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ बात की। तुर्की की मध्यस्थता में रूस और यूक्रेन के बीच 200 युद्ध कैदियों की अदला-बदली आज (22 सितंबर) को पूरी हुई।

सरकारी टीआरटी ब्रॉडकास्टर ने तुर्की के राष्ट्रपति के हवाले से कहा, तुर्की की मध्यस्थता के तहत हुई कैदियों की यह अदला-बदली युद्ध को समाप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एर्दोगन ने कहा कि वह रूस और यूक्रेन के बीच शांति स्थापित करने का प्रयास फोन के जरिए जारी रखेंगे।

रूस और यूक्रेन ने 24 फरवरी को शुरू हुए संघर्ष के बाद से अपने सबसे बड़े कैदी आदान-प्रदान को अंजाम दिया है, जिसमें रूस द्वारा 124 अधिकारियों समेत 215 यूक्रेनियन को रिहा किया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story